Wednesday, September 18, 2024
Google search engine
HomeWorldअक्षय कुमार बीएपीएस हिन्‍दू मंदिर अबूधाबी पहुंचे, शिलापूजा की

अक्षय कुमार बीएपीएस हिन्‍दू मंदिर अबूधाबी पहुंचे, शिलापूजा की


नई दिल्‍ली. अभिनेता अक्षय कुमार आबूधाबी, यूएई में बन रहे बीएपीएस हिन्‍दू मंदिर पहुंचे. उनके साथ जाने-माने फिल्‍म निर्माता वासू भागनानी व अन्‍य प्रतिनिधि थे. यहां पर उनका स्‍वागत बीएपीएस हिन्‍दू मंदिर के प्रमुख स्‍वामी ब्रह्मविहारी दास ने किया. अक्षय कुमार ने निर्माणाधीन हिन्‍दू मंदिर परिसर का भ्रमण किया और इसका इतिहास भी जाना. साथ ही मंदिर में प्रदर्शनी देखी और शिलापूजा भी की.

प्रदर्शनी मंदिर की एक आकर्षक झलक प्रस्तुत करती है, जिसकी कल्पना 1997 में प्रमुख स्वामी महाराज ने सद्भाव और शांति के लिए की थी. यह मंदिर फरवरी 2024 में बनकर तैयार हो जाएगा. बीएपीएस के स्‍वामी तीर्थस्‍वरूपदास ने बताया कि अक्षय कुमार और प्रतिनिधिमंडल मंदिर के प्रमुख स्वयंसेवकों की एक सभा में शामिल हुए. यहां स्वामी ब्रह्मविहारी दास ने मंदिर के इतिहास को साझा करते हुए अपने भाषण से सभी मंत्रमुग्ध कर दिया. स्वामी ने अक्षय कुमार और उपस्थित फिल्म उद्योग की ओर इशारा करते हुए,कहा कि यह मंदिर की परियोजना स्वर्ग में लिखी गई है और अब यहां पृथ्वी पर स्क्रीन की जा रही है.

बीएपीएस हिन्‍दू मंदिर, अबूधाबी में अक्षय कुमार व प्रतिनिधि मंडल के साथ बीएपीएस के संत

अक्षय कुमार और प्रतिनिधिमंडल ने मंदिर के निर्माण में शिलपूजा की, शिला रखने के लिए एक पूजा समारोह में भाग लिया. यहां वे 40,000 से अधिक लोगों में शामिल हो गए. जिन्होंने पहले से ही मंदिर के निर्माण में मदद करने के लिए अपनी शिला रखी हैं. बाद में अक्षय कुमार और प्रतिनिधि मंडल ने निर्माणाधीन मंदिर का भ्रमण किया और मंदिर की भव्य सीढ़ी पर चढ़ गए.

स्वामी ब्रह्मविहारीदास ने प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया और गुलाबी राजस्थानी पत्थरों निर्मित मंदिर और इतालवी संगमरमर से तैयार की गई लुभावनी डिजाइन और वास्तुकला दिखाई. जिसमें स्टील का का प्रयोग नहीं किया गया है. अक्षय कुमार मंदिर में दो घंटे से अधिक समय तक रहे. बाद में मंदिर निर्माण में जुटे स्‍वयं सेवकों से मुलाकात की.

Tags: Abu Dhabi, Akshay kumar



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments