Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsअगर चाहते हैं साल 2024 में लग जाए सरकारी नौकरी, तो UP...

अगर चाहते हैं साल 2024 में लग जाए सरकारी नौकरी, तो UP पुलिस से लेकर UPSC तक, यहां करें आवेदन


Government job 2024: युवाओं में सरकारी नौकरी के लिए आज भी क्रेज है। जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी चाहते हैं, उनके लिए साल 2023 में कई पदों पर सरकारी नौकरी निकली है। अगर आप इन भर्तियों के लिए एलिजिबिलटी क्राइटेरिया को पूरा करते हैं और चाहते हैं साल 2024 में सरकारी नौकरी लग जाए तो  इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं पदों से जुड़ी पूरी जानकारी। जिनके लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है।

NIA ने निकाली इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती

 

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के माध्यम से 119 पदों को भरा जाएगा। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख नोटिफिकेशन जारी होने के 60 दिन बाद की है। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 22 जनवरी को जारी किया गया था। नोटिफिकेशन के अनुसार इंस्पेक्टर के लिए 43 पद, सब-इंस्पेक्टर के लिए 51 पद, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के लिए 13 पद और हेड कांस्टेबल के लिए 12 पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट nia.gov.in पर जाना होगा। आवेदन की प्रक्रिया वर्तमान में चल रही है।

टीचर्स के पदों पर निकली भर्ती

 डायरेक्टर ऑफ एलिमेंट्री एजुकेशन (DDE), असम ने असिस्टेंट टीचर के पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके माध्यम से टीचर्स के कुल 5,550 पदों को भरा जाएगा। भर्ती में लॉअर प्राइमरी (LP) स्कूलों के असिस्टेंट टीचर के 3,800 पद और यूपी स्कूलों के असिस्टेंट टीचर, साइंस टीचर और हिंदी टीचर के 1,750 पद है। असिस्टेंट टीचर के पदों पर वह उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने असम TET या CTET में सफलता हासिल की हो। इसी के साथ बता दें, जिन उम्मीदवारों ने LP और UP के लिए ATET या CTET पास कर लिया है, वे भी इस पद आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को टीचर के पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाना होगा। बता दें, रजिस्ट्रेशन विंडो 2 जनवरी को खुलेगी और 2 फरवरी, 2024 को बंद हो जाएगी।

UP पुलिस में भर्ती

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड(UPPRPB) ने 60,244 कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस भर्ती के माध्यम से कांस्टेबल, एसआई, जेल वार्डर, रेडियो ऑपरेटर, कंप्यूटर ऑपरेटर और कंप्यूटर प्रोग्रामर जैसे पदों पर भर्ती की जाएगी। यूपीपीआरपीबी वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से 18 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों को पदों पर आवेदन करने के लिए 400 रुपये की फीस का भुगतान करना होगा।

UPSC में निकली भर्ती

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने विभिन्न पदों पर डायेरक्ट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके माध्यम से स्पेशलिस्ट ग्रेड III (Anaesthesiology), स्पेशलिस्ट ग्रेड III (Biochemistry), स्पेशलिस्ट ग्रेड III (फोरेंसिक मेडिसिन), स्पेशलिस्ट ग्रेड III (फोरेंसिक मेडिसिन), स्पेशलिस्ट ग्रेड III ((प्लास्टिक सर्जरी और Reconstructive Surgery) के पदों पर भर्ती की जाएगी।

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 11 जनवरी, 2024 है। बता दें,यूपीएससी की ओर से निकली इन पदों पर सिलेक्ट होने के बाद उम्मीदवारों को एनसीटी दिल्ली सरकार के अस्पतालों में काम करना होगा। चयनित उम्मीदवारों का मुख्य रूप से इन अस्पतालों में विभिन्न प्रकार के रोगियों की देखरेख और उनका इलाज करने का काम होगा। इसी के साथ उन्हें अन्य प्रशासनिक कार्य भी सौंपे जा सकते हैं।

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments