Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsअग्निवीर भर्ती के बाद इंडियन आर्मी में धर्मगुरुओं की भर्ती कल से,...

अग्निवीर भर्ती के बाद इंडियन आर्मी में धर्मगुरुओं की भर्ती कल से, लगानी होगी 1600 मीटर की दौड़


ऐप पर पढ़ें

अग्निपथ योजना के तहत जनरल ड्यूटी, टेक्निकल और क्लर्क ग्रेड के स्टाफ की भर्ती के समाप्त होने के बाद सेना में अब धर्मगुरुओं की भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। इसमें सेना भर्ती कार्यालय वाराणसी से जुड़े सभी 12 जिलों वाराणसी, आजमगढ़, बलिया, चंदौली, देवरिया, जौनपुर, गाजीपुर, गोरखपुर, मऊ, मिर्जापुर, सोनभद्र, संत रविदास नगर (भदोही) के अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा। भर्ती प्रक्रिया आठ दिसंबर से शुरू होगी।

सेना में हिंदू, मुस्लिम और सिख धर्म के गुरुओं की भर्ती के लिए रैली के लिए करीब साढ़े तीन हजार युवकों ने आवेदन किया है। धर्म गुरु बनने के लिए भी एक सैनिक के तौर पर भर्ती होने की सभी प्रक्रिया से गुजरते हुए पास करना होगा। युवकों की 1600 मीटर की रेस, अन्य शारीरिक परीक्षा, मेडिकल परीक्षण आदि कराया जाएगा। भर्ती के लिए अभ्यर्थी सात दिसंबर यानी आज से आने लगेंगे।

अग्निवीर भर्ती के लिए 8वीं की मार्कशीट का फर्जीवाड़ा कर रहे अभ्यर्थी

आखिरी दिन 804 अभ्यर्थी शामिल हुए, 84 रेस में पास

सेना भर्ती रैली के आखिरी दिन मंगलवार को सभी 12 जनपदों के 1382 अभ्यर्थियों को मौका दिया गया था। इसमें से 804 रेस का हिस्सा बने। रेस में कुल 84 अभ्यर्थी पास हुए। 

अब लिखित परीक्षा के लिए परिणाम का इंतजार

जनरल ड्यूटी के जवानों, टेक्निकल और क्लर्क ग्रेड के लिए शारीरिक और मेडिकल परीक्षण के बाद अब अंतिम सूची का इंतजार है। सेना भर्ती कार्यालय की ओर से रैली में सफल अभ्यर्थियों को अब लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा 15 जनवरी को होगी। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments