Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeWorldअचानक खून जैसी लाल हो गई पूरी नदी, रहस्यमयी घटना देख वैज्ञानिकों...

अचानक खून जैसी लाल हो गई पूरी नदी, रहस्यमयी घटना देख वैज्ञानिकों का माथा ठनका


River in Russia Turns Red: रूस में इस्किटिम्का नदी अचानक अपने पानी का रंग बदल कर सबको हैरत में डाल दिया है. इस नदी का पानी गहरे चुकंदर-लाल हो रंग का हो गया है. इस घटना ने लोकल लोगों की चिंता बढ़ा दी है. न केवल नदी के रंग में भारी बदलाव आया है, बल्कि इस क्षेत्र में वन्यजीवों पर भी इसका स्पष्ट प्रभाव पड़ रहा है.

इस्किटिम्का नदी के बदलते रूप, जो कि दक्षिणी रूस में के एक औद्योगिक शहर से होकर बहती है, ने वैज्ञानिकों और पर्यावरण कार्यकार्ताओं को चिंतित कर दिया है. इस घटना ने पर्यावरण संबंधी चिंताओं को बढ़ा दिया है. साइबेरियाई केमेरोवो क्षेत्र में अधिकारियों द्वारा इस घटना की तत्काल जांच की जा रही है. बत्तखों के नदी में तैरने से इनकार ने पर्यावरण कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों में चिंता बढ़ा दिया है.

इस वीडियो को @worlderlust नाम के के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है. इसमें वीडियो में भयानक लाल रंग में बदली इस्किटिम्का नदी दिखाई दी रही है. सोशल मीडिया पर इस्किटिम्का के कई फोटो और वीडियो मिल जाएंगे, जिससे से ये मालूम पड़ता है कि कभी साफ रहने वाली ये नदी कितना प्रदूषित हो कर बह रही है. इस नदी का पानी जो कि वर्तमान में गहरा लाल हो चुका है, यह दूषित पदार्थों की पहचान करने और इसके प्रभावों को कम करने की मांग को तेज कर दिया है. अन्यथा इसका बुरा प्रभाव आसपास के पर्यावरण के साथ-साथ पानी में रहने वाले या इस पर निर्भर जीवों पर पड़ सकता है.

वीडियो सभी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिस पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, “ऐसा महसूस होता है जैसे धरती माता को हमारे द्वारा पहुंचाए गए सभी प्रदूषण और क्षति का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.” एक अन्य ने लिखा, “मनुष्यों ने इस ग्रह के साथ जो किया है वह बहुत हृदय विदारक है.” एक तीसरे यूजर ने लिखा है, “बिल्कुल वही होगा जो बाइबल कहती है.”

Tags: Moscow News, Russia News, Water Pollution





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments