Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeBusinessअचानक 10% चढ़ा 51 रुपये का यह शेयर, इसी साल अडानी ने...

अचानक 10% चढ़ा 51 रुपये का यह शेयर, इसी साल अडानी ने खरीदी थी कंपनी, तब से अब तक 246% रिटर्न


ऐप पर पढ़ें

Multibagger Stock Return: भारतीय शेयर बाजार में शुक्रवार को बिकवाली के बीच कोहिनूर फूड्स के शेयरों (Kohinoor Foods Ltd) में तगड़ी खरीदारी देखने को मिली। कंपनी के शेयर आज लगभग 10% तक चढ़ गए। वर्तमान में यह शेयर 56.40 रुपये पर कारोबार कर रहा है। बता दें कि इसी साल मई में गौतम अडानी ने इस कंपनी को टेकओवर किया था। डील के बाद से लगातार यह शेयर करीबन 35 ट्रेडिंग सेशंस में अपर सर्किट में ही थे। हालांकि, बाद में बिकवाली का दबाव रहा। बता दें कि कोहिनूर फूड्स के शेयरों में यह तेजी ऐसे समय में आई है जब अडानी ग्रुप की कॉम्पिटिटर मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने गुरुवार को ‘independence’ ब्रांड के तहत FMCG सेक्टर एंट्री की है। यह अडानी समूह के सामने एक नई चुनौती है। 

इसी साल अडानी ने खरीदी थी कंपनी 

मई की शुरुआत में अडानी विल्मर लिमिटेड (AWL) ने मैककॉर्मिक स्विट्जरलैंड जीएमबीएच से दिग्गज कोहिनूर ब्रांड सहित कई ब्रांडों के अधिग्रहण की घोषणा की थी। कंपनी ने एक बयान में कहा था कि इस अधिग्रहण से एडब्ल्यूएल को भारत में कोहिनूर ब्रांड के तहत रेडी टू कुक, रेडी टू ईट, करी और खाद्य पोर्टफोलियो के साथ कोहिनूर बासमती चावल ब्रांड पर विशेष अधिकार मिल जाएगा। कोहिनूर के घरेलू ब्रांड पोर्टफोलियो से FMCG कैटेगरी में एडब्ल्यूएल की स्थिति मजबूत होगी। इस अधिग्रहण से एडब्ल्यूएल चावल और अन्य खाद्य व्यवसायों में अधिक उत्पादों की पेशकश कर सकेगी। 

₹126 पर लिस्ट हो सकता है ₹54 का IPO, लोगों के 1 लाख पहले ही दिन बन जाएंगे ₹2 लाख, होगा 134% का मुनाफा 

काफी बड़ा है कोहिनूर फूड्स का कारोबार

कोहिनूर फूड्स फूड प्रोडक्ट्स के निर्माण, व्यापार और मार्केटिंग के व्यवसाय में लगा हुआ है। कंपनी दुनिया भर में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक बड़े स्तर पर सप्लाई चेन की सुविधा प्रदान कर रही है। कोहिनूर फूड्स के पास बासमती चावल के अलग अलग वैरायटीज से लेकर, खाने के लिए तैयार करी, रेडीमेड ग्रेवी, कुकिंग पेस्ट, चटनी, मसाले और सीज़निंग से लेकर फ्रोजन ब्रेड, स्नैक्स, स्वस्थ अनाज, और खाद्य तेल का कारोबार कर रही है।

दिवालिया कंपनी को खरीदने का इंतजार बढ़ा, खरीदारों की लिस्ट में अडानी-अंबानी भी, शेयरों की ट्रेडिंग बंद

कोहिनूर फूड्स के शेयर प्राइस हिस्ट्री

पिछले एक महीने में यह मल्टीबैगर स्टॉक इस साल YTD में 627.74% का रिटर्न दिया है। इस दौरान यह शेयर 7.75 रुपये से बढ़कर 56.40 रुपये पर आ गया। अडानी के साथ डील के बाद 2 मई से अब तक इस शेयर ने 246 पर्सेंट से ज्यादा का रिटर्न दिया है। बता दें कि स्टॉक पिछले एक साल से बंद था और इस पेनी स्टॉक में ट्रेडिंग की शुरुआत के बाद अब यह नियमित आधार बढ़ रहा है। 

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments