Monday, September 16, 2024
Google search engine
HomeNationalअतीक अहमद के गुर्गे गुड्डू बमबाज के घर कुर्की, उमेश पाल हत्याकांड...

अतीक अहमद के गुर्गे गुड्डू बमबाज के घर कुर्की, उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार है पांच लाख का इनामी


ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में सबसे ज्यादा चर्चित हुआ अतीक अहमद का गुर्गा गुड्डू मुस्लिम उर्फ गुड्डू बमबाज पर शिकंजा कस गया है। मंगलवार को पुलिस की टीमें गुड्डू मुस्लिम के घर की कुर्की करने पहुंच गईं। घर के पूरे सामान को कुर्क कर लिया गया। चकिया इलाके के चक निरातुल स्थित मकान पर कुर्की के लिए पुलिस की भारी फोर्स पहुंची। गुड्डू मुस्लिम पर पुलिस ने पांच लाख का इनाम घोषित कर रखा है। उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही वह फरार है। 

24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज में राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की गोली और बम मारकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान उमेश पाल के दो सुरक्षा गार्ड भी मारे गए थे। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। उमेश पाल की कार के पास झोले से बम निकाल निकालकर फोड़ते हुए गुड्डू मुस्लिम कैमरे में कैद हुआ था। गोलीबारी के दौरान वह लगातार बमबाजी कर मौके पर दहशत पैदा कर रहा था।

वारदात के बाद अतीक अहमद के बेटे समेत कई शूटर पुलिस मुठभेड़ में मारे गए थे। अतीक और उसका भाई अशरफ की पुलिस कस्टडी में तीन युवकों ने हत्या कर दी थी। उसकी पत्नी शाइस्ता भी फरार होने के बाद से इनामी हो गई है। पुलिस को सबसे ज्यादा गुड्डू मुस्लिम और शाइस्ता की ही तलाश है। 

क्यों नहीं ढहाया गया मकान

गुड्डू का मकान चकिया के चकनिरातुल इलाके में सकरी गली में है। इसके चलते मकान को ढहाया नहीं जा सका। पुलिस ने मकान को कुर्क करने के साथ ही उसमें रखे सामान को भी जब्त कर लिया है। उमे्श पाल की हत्या के बाद से ही परिवार के लोग भूमिगत हैं। विकास प्राधिकरण ने इस मकान को पहले ही सील कर दिया था। अब कुर्की की कार्रवाई की गई। 

इसी महीने के पहले हफ्ते में पुलिस ने गुड्डू मुस्लिम और शूटर साबिर के मकानों पर पहुंचकर कुर्की की मुनादी भी कराई थी। पुलिस को गुड्डू मुस्लिम, अरमान, साबिर, शाइस्ता परवीर, जैनब और आयशा नूरी के खिलाफ कोर्ट से कुर्की की कार्रवाई के लिए अनुमति मिली है। 2 दिसंबर को गुड्डू मुस्लिम के चकनिरातुल स्थित मकान पर पुलिस पहुंची।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण के आरोप में मकान को पहले ही सील कर दिया था। ऐसे में धूमनगंज पुलिस सील मकान के अंदर नहीं गई। मुनादी कराई और धारा 83 के तहत मकान कुर्क किए जाने का नोटिस चस्पा कर दिया था। अब मकान को कुर्क किया गया है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments