Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetअनजान नंबर शुरू करनी है WhatsApp पर चैटिंग? नया फीचर आएगा आपके...

अनजान नंबर शुरू करनी है WhatsApp पर चैटिंग? नया फीचर आएगा आपके काम


ऐप पर पढ़ें

मेटा की ओनरशिप वाले मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में लगातार नए फीचर्स शामिल किए जाते हैं और एक बार फिर नया प्राइवेसी फीचर ऐप के वेब वर्जन का हिस्सा बनाया गया है। माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर ऐप के आधिकारिक बीटा वर्जन में एक बदलाव दिखा है, जिसके साथ अनजान नंबर्स के साथ चैटिंग शुरू करना बेहतर हो जाएगा। 

नए अपडेट के साथ वॉट्सऐप वेब वर्जन पर यूजर्स को फोन नंबर एड्रेस बुक में नहीं सेव करना होगा और वे अनजान नंबर से सीधे चैटिंग शुरू कर सकेंगे। यह फीचर उन यूजर्स के साथ चैटिंग शुरू करना आसान कर देगा, जिनके नंबर यूजर्स सेव नहीं करना चाहते या फिर उन्होंने अब तक जिनके नंबर एड्रेस बुक में शामिल नहीं किए हैं। 

WhatsApp पर AI के जरिए क्रिएट करें मजेदार स्टिकर्स, चैटिंग के दौरान छा जाएंगे आप

ऐसे काम करता है लेटेस्ट फीचर

नया फीचर वॉट्सऐप यूजर्स के तब काम आएगा, जब वे किसी नंबर के साथ चैटिंग शुरू करना चाहेंगे। यूजर्स को बिना नंबर अपने कॉन्टैक्ट्स में सेव किए चैटिंग शुरू कर सकेंगे। नए फीचर को ‘फोन नंबर’ ही नाम दिया गया है और इसके साथ चैटिंग शुरू करने के लिए यूजर्स को सीधे फोन नंबर ही एंटर करना होगा।

यूजर्स को मिलेगी बेहतर प्राइवेसी

वॉट्सऐप यूजर्स को नए फीचर के साथ बेहतर प्राइवेसी का फायदा भी मिलेगा। प्लेटफॉर्म ने बताया है कि अब अनजान नंबर के साथ चैटिंग शुरू करते ही वे सभी प्राइवेसी सेटिंग्स लागू होंगी, जो कॉन्टैक्ट्स सेव करने के बाद उनपर लागू होती हैं। इस तरह ज्यादा प्राइवेट और सुरक्षित चैटिंग अनुभव यूजर्स को मिलेगा। 

WhatsApp पर ऐसे बुक करें Metro का टिकट, मिल जाएगा लंबी लाइन से छुटकारा

यूजर्स लंबे वक्त से इसकी जरूरत महसूस कर रहे थे और बिना नंबर सेव किए चैटिंग के अन्य तरीके इस्तेमाल कर रहे थे। नए फीचर को अभी केवल बीटा वर्जन का हिस्सा बनाया गया है लेकिन जल्द इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है। फीचर के स्टेबल वर्जन का हिस्सा बनने के बाद आप भी इसका इस्तेमाल शुरू कर पाएंगे। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments