Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleअनावश्यक खर्चों से हैं परेशान, होलिका दहन पर करें 6 उपाय, हर...

अनावश्यक खर्चों से हैं परेशान, होलिका दहन पर करें 6 उपाय, हर तकलीफ से मिलेगा छुटकारा


हाइलाइट्स

चाहते हैं कि धन में वृद्धि हो तो होलिका दहन की रात ‘ओम नमो धनदाय स्वाहा’ मंत्र का जाप करें.
होलिका दहन के दिन होलिका अग्नि में जौ का आटा अर्पित करें, लाभ मिलेगा.

Holika Dahan 2024 Upay : हिंदू कैलेंडर में फाल्गुन का महीना साल का आखिरी महीना होता है. इसके बाद चैत्र के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से हिंदू नववर्ष शुरू होता है. फाल्गुन मास की पूर्णिमा तिथि पर होली का त्योहार मनाया जाता है. इस बार होली का त्योहार 25 मार्च 2024 को मनाया जा रहा है, इसके एक दिन पहले यानी 24 मार्च को होलिका दहन किया जाएगा. इस दिन आप ज्योतिष उपाय अपना कर अनावश्यक खर्चों से छुटकारा पा सकते हैं. आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से कि वे कौन से उपाय हैं?

1. हर परेशानी से मिलेगा छुटकारा
अगर आपके जीवन में कई सारी समस्याएं हैं और आप उससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो होलिका दहन वाली रात में 12 बजे पीपल के वृक्ष के नीचे घी का दीपक जलाएं और पीपल के वृक्ष की सात परिक्रमा करें. इससे आपके जीवन में आ रही हर परेशानी दूर हो सकती है.

यह भी पढ़ें – पुखराज के साथ धारण न करें यह रत्न, फायदे की जगह हो सकता है बड़ा नुकसान, किसके साथ न पहने कौन सा स्टोन

2. रुके काम होंगे पूरे
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर आपके किसी भी काम में बाधा उत्पन्न होती है, तो होलिका दहन की रात में कौड़ी और गोमती चक्र अपने ऊपर से सात बार उतार कर होलिका की अग्नि में दहन कर दें. इस उपाय से आपकी समस्या दूर हो सकती है.

3. व्यापार में लाभ का उपाय
अगर आपके व्यापार में लंबे समय से घटा हो रहा है और आप उसमें मुनाफा पाना चाहते हैं, तो होलिका दहन के दिन शिवलिंग पर 21 गोमती चक्र अर्पित करें. इस उपाय से आपका बिजनेस चल निकलेगा.

4. धन वृद्धि का उपाय
अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं और चाहते हैं कि आपके धन में वृद्धि हो तो होलिका दहन की रात ‘ओम नमो धनदाय स्वाहा’ मंत्र का 108 बार जाप करें.

5. अनावश्यक खर्चों से बचने का उपाय
होलिका दहन के दूसरे दिन राख लें, उसे एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी या धन वाले स्थान पर रख दें. ऐसा करने से अनावश्यक खर्चों से मुक्ति मिलती है.

यह भी पढ़ें – Vastu Tips: घर में फिश एक्वेरियम रखने से पहले जान लें 5 वास्तु नियम, कितनी हो मछली की संख्या? दिशा-स्थान भी महत्वपूर्ण

6. गृह क्लेश से छुटकारा पाने का उपाय
अगर आपके घर हमेशा लड़ाई-झगड़ा होता है या गृह कलेश की स्थिति बनती है, तो होलिका दहन के दिन होलिका अग्नि में जौ का आटा अर्पित करें, लाभ मिलेगा.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Holi, Holika Dahan



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments