Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleअनोखा है ये एग रोल, खास तरीके होता है तैयार, कीमत भी...

अनोखा है ये एग रोल, खास तरीके होता है तैयार, कीमत भी कम… स्वाद भी मस्त


लखेश्वर यादव/जांजगीर चांपा. वर्तमान समय में फास्ट फूड का क्रेज इतना बढ़ गया है कि बच्चे से लेकर बुजुर्ग भी फास्ट फूड़ के शौकीन हो गए हैं. इसी कारण सभी जगह फास्ट फूड की दुकानें भी बजार में बड़ रही हैं. जांजगीर में भी पटेल उद्यान के सामने दीपक एग रोल शहर में बहुत फेमस है. यहां आपको एग रोल के साथ बहुत ही टेस्टी चाउमीन भी खाने को मिल जाएगी.

दीपक एग रोल दुकान के संचालक मिहिर महतो ने बताया कि उनकी दुकान पर अंडा रोल और चाउमीन मिलता है. एग रोल बनाने के लिए मैदे को नमक डालकर गूंथा जाता है. रोल में डालने वाली सलाद (प्याज, मिर्च व पत्ता गोभी, बीट) सभी को कटकर पहले से रख लेते हैं. वहीं, दुकान के एग रोल बनाते समय मैदे को रोटी को कम आंच में पकाया जाता है, उसके बाद अंडे को मिलाकर तवे में डालकर उस मैदे की रोटी को उपर में रखा जाता है. उसके बाद एग रोल को अच्छे से पकने के बाद उसमे बारीक कटा हुआ सलाद को डालने के बाद चाऊमीन मसाला, टोमेटो व चिल्ली सॉस डालते हैं. फिर ग्राहकों के लिए गरमा गरम एग रोल तैयार हो गया, जिसको ग्राहक बड़े ही चाव से खाते हैं.

एक दिन में 200 रोल की बिक्री
उन्होंने ने बताया कि लगभग 15 साल से जांजगीर में एक रोल और चाउमीन की दुकान लगा रहे हैं. एक दिन में 150 से 200 एग रोल बेच लेते हैं. उनके दुकान में सिंगल एग रोल 25 रुपए व डबल अंडा रोल 35 रुपए नग बेचता हूं. वही, चाउमीन अंडा वाला 60 रुपए प्लेट और बिना अंडा वाला 40 रूपए प्लेट है. अगर आपको भी यहां का एग रोल और चाउमीन के स्वाद चखना है तो जांजगीर के पटेल उद्यान के सामने दीपक एग रोल, चाउमीन कॉर्नर में से दुकान है जो शाम 4 बजे से लेकर रात 10 बजे तक खुला रहता है.

Tags: Chhattisagrh news, Food, Food 18, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments