Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeWorldअफगानिस्तान में मोटरसाइकिल से टक्कर में चकनाचूर हुई बस , 21 यात्रियों...

अफगानिस्तान में मोटरसाइकिल से टक्कर में चकनाचूर हुई बस , 21 यात्रियों की मौत और 38 लोग घायल – India TV Hindi


Image Source : AP
अफगानिस्तान में बस हादसे की प्रतीकात्मक फोटो।

इस्लामाबादः दक्षिणी अफगानिस्तान में एक भीषण सड़क दुर्घटना हुई है। बताया जा रहा है कि एक मोटरसाइकिल से टकराने के बाद बस चकनाचूर हो गई। इससे बस में सवार कम से कम 21 यात्रियों की मौत हो गई। यह सुनकर आप भी हैरान हो रहे होंगे कि आखिर मोटरसाइकिल की टक्कर में बस चकनाचूर कैसे हो सकती है तो बता दें कि मोटरसाइकिल से टकराने के बाद बस अनियंत्रित हो गई और वह जाकर पास में खड़े एक टैंकर से भिड़ गई। ऐसे में बस के परखच्चे उड़ गए।

इस दुर्घटना  में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और 38 अन्य घायल हो गए। प्रांतीय यातायात विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गई। हेलमंद में विभाग की ओर से एक बयान में कहा गया है कि दुर्घटना रविवार सुबह दक्षिणी कंधार और पश्चिमी हेरात प्रांतों के बीच मुख्य राजमार्ग पर हेलमंद प्रांत के गेराश्क जिले में हुई। हेलमंद में एक यातायात अधिकारी कादरतुल्ला ने कहा कि एक मोटरसाइकिल सवार अपने वाहन समेत एक यात्री बस से टकरा गया। इसके बाद बस सड़क के विपरीत दिशा में एक ईंधन टैंकर से टकरा गई।

11 लोग गंभीर

यातायात अधिकारी ने कहा कि दुर्घटना की जांच चल रही है। हेलमंद पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता एज़ातुल्ला हक्कानी ने कहा कि 38 घायल लोगों में से 11 को गंभीर चोटों के कारण अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इन सबी 11 लोगों की हालत नाजुक बनी है। सड़कों की खराब स्थिति और वाहन चालकों की लापरवाही के कारण अफगानिस्तान में सड़क दुर्घटनाओं के मामले अक्सर सामने आते रहे हैं। (एपी) 

यह भी पढ़ें

इजरायली सेना को मिली बड़ी कामयाबी, हमास के चीफ ऑफ स्टाफ मारवान इस्सा को भूमिगत ऑपरेशन में मार गिराया

इजरायल ने सीरिया में फिर बरसाया बम, हवाई हमले में चरमपंथियों के कई ठिकाने तबाह

Latest World News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments