Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleअब रांची में लें दिल्ली के फेमस 'नागपाल छोले भटूरे' का लजीज...

अब रांची में लें दिल्ली के फेमस ‘नागपाल छोले भटूरे’ का लजीज स्वाद,फटाफट पहुंचे


शिखा श्रेया/रांची. दिल्ली के छोले भटूरे का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है, लेकिन इतनी स्वादिष्ट छोले भटूरे खाने अब दिल्ली कौन जाए, इसलिए झारखंड की राजधानी रांची के अप्पर बाजार में ही दिल्ली के फेमस नागपाल के छोले भटूरे लोगों को अपने स्वाद का दीवाना बनाने के लिए आ गए हैं, यानी अब दिल्ली के स्वादिष्ट छोले भटूरे का स्वाद आपको रांची में घर बैठे ही मिल जाएगा.

नागपाल छोले भटूरे रेस्टोरेंट की मैनेजर रूपा ने बताया कि यह छोले भटूरे पूरे भारत में फेमस हैं. दिल्ली में छोले भटूरे काफी फेमस है और वही दिल्ली वाला स्वाद अक्सर लोग तलाशते हैं. इसलिए हमने रांची में इसका एक आउटलेट खोला है और अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. यहां हर दिन करीब 500 से अधिक प्लेट छोले भटूरे की बिक जाती हैं और 6 केजी छोले की खपत हो जाती है.कभी-कभी यह कम भी पड़ जाते हैं.

आपके शहर से (रांची)

मसालों का है कमाल

रूपा बताती हैं कि सबसे खास बात इस छोले भटूरे के मसाले हैं. छोले में डाली गई मसाले खासतौर पर दिल्ली से मंगाए जाते हैं. दिल्ली से ट्रेन से यह मसाले आते हैं. यह हमारा सीक्रेट मसाला है. जिसमें करीब 100 से अधिक शुद्ध मसालों का मिश्रण होता है. साथी यहां के चने भी काले चने और बड़ी-बड़ी काबलि चने की तरह होते हैं. जिसका स्वाद काफी शानदार होता है. रांची में ऐसा चना नहीं मिलता है. इससे भी हम बाहर से ही मंगाते हैं.

भटूरे की बात की जाए तो भटूरे काफी सॉफ्ट होते हैं. साथी प्लेन भटूरे के साथ हमारे पास पनीर स्टफ्ड भटूरे भी हैं, जो खाने में काफी स्वादिष्ट होते हैं और मुंह में जाते ही घुल जाए. रूपा बताती हैं कि यहां स्टेशन रोड, डोरंडा, बूटी मोर और क्योंकि यह अप्पर बाजार में है तो रांची के हर जिले से व्यापारी आते हैं और एक बार यहां का छोला भटूरा जरूर टेस्ट करते हैं.

कैसे ऑर्डर करे छोले भटूरे

अगर आप यह का छोला भटूरा चखना चाहते हैं तो दाम की बात करें तो आपको 100 से 120 रुपए के बीच आपको हर तरह के छोले भटूरे मिल जाएंगे. इसके अलावा यहां समोसे, कचोरी, चावल पनीर भी उपलब्ध है. आप स्विगी और जोमाटो से भी ऑर्डर कर सकते हैं. साथ ही इस नंबर पर संपर्क करके अधिक जानकारी ले सकते हैं. इस गूगल मैप की मदद से आप यहां आ सकते हैं.

https://maps.app.goo.gl/CvWajtcY9TxceM1VA

Tags: Food 18, Jharkhand news, Latest hindi news, Ranchi news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments