Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetअब Flipkart से भी करें UPI पेमेंट, इन कंपनियों से होगी टक्कर

अब Flipkart से भी करें UPI पेमेंट, इन कंपनियों से होगी टक्कर


ऐप पर पढ़ें

Flipkart UPI: ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने एक्सिस बैंक के साथ मिलकर अपनी खुद की यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) सर्विस शुरू कर दी है। इसकी लॉन्चिंग रविवार को थी। यह सर्विस अभी शुरुआती तौर पर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है। इससे ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट करने के और भी आसान विकल्प मिलेंगे। फ्लिपकार्ट का कड़ा मुकाबला अमेजन पे से लेगा।

बता दें वॉलमार्ट की कंपनी फ्लिपकार्ट का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी अमेजन है, जो पेटीएम, फोनपे और Google पे जैसे पेमेंट सर्विस फर्मों के अलावा अपना अमेजन पे चलाता है। फ्लिपकार्ट ने 2016 में PhonePe का अधिग्रहण किया था, 2022 के अंत में इससे अलग हो गया। यह पिछले साल से यूपीआई सर्विस का ट्रायल कर रहा था। अब ग्राहक “@fkaxis” यूपीआई हैंडल के साथ रजिस्टर कर सकते हैं और फ्लिपकार्ट ऐप के जरिए पैसे भेजने और पेमेंट करने जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

इस यूपीआई सर्विस से यूजर्स फ्लिपकार्ट के अंदर और बाहर, ऑनलाइन और ऑफलाइन दुकानों पर पेमेंट कर सकेंगे। फ्लिपकार्ट के फिनटेक और पेमेंट्स ग्रुप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट धीरज अनेजा के मुताबिक, “हम ग्राहकों को सुपरकॉइन्स, ब्रांड वाउचर और अन्य कई तरह के फायदों के साथ सुरक्षित और सुविधाजनक पेमेंट विकल्प देकर बेहतरीन शॉपिंग का अनुभव देना चाहते हैं।” इसके अलावा, रिचार्ज और बिल पेमेंट के लिए भी आसान और फास्ट सर्विस मिलेंगी। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments