Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetअब UPI पेमेंट के लिए बैंक में पैसा होना जरूरी नहीं, PhonePe...

अब UPI पेमेंट के लिए बैंक में पैसा होना जरूरी नहीं, PhonePe में Rupay credit card से कर सकेंगे धड़ाधड़ यूपीआई पेमेंट


वालमार्क अधिकृत कंपनी PhonePe ने कहा है कि वो ऐसी पहली कंपनी बन गई है जिन्होंने UPI के साथ 2 लाख रुपये के Rupay क्रेडिट कार्ड को लिंक कर के पेमेंट करने का ऑप्शन खोल दिया है। इसी के साथ PhonePe ने 150 करोड़ की टोटल पेमेंट वैल्यू को भी UPI पर Rupay क्रेडिट कार्ड के साथ प्रोसेस कर दिया है।फोन पे NPCI के साथ पार्टनरशिप कर के UPI पर Rupay Credit Card लेकर सॉल्यूशन ऑफर कर रही है ताकि यूजर्स में इसकी पॉप्युलैरिटी का विस्तार हो। कंपनी ने अब तक देश में UPI पर Rupay क्रेडिट कार्ड्स को 12 मिलियन व्यापारियों से जोड़ दिया है। यह अब तक का सबसे हाई नंबर है। इससे यह सुनिश्चित कर दिया गया है कि उपभोक्ताओं के पास Rupay क्रेडिट कार्ड्स को यूपीआई के जरिए इस्तेमाल करने की अधिक से अधिक उपलब्धता मिले।

भूल गए हैं UPI PIN और नहीं कर पा रहे हैं पैसा ट्रांसफर? इस आसान तरीके से तुंरत करें PIN Change/Reset


सोनिक चंद्र, वाइस प्रेजिडेंट, कंस्यूमर प्लेटफार्म और पेमेंट, फोन पे के अनुसार- ”इस कदम से क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल बहुत अधिक और बहुत तेजी से बढ़ेगा। साथ ही हम व्यापारियों और उपभोक्ताओं दोनों के लिए समय के साथ बेहतर तरीके ईजाद करने के लिए पूरी तरह तैयार और तत्पर हैं।”

PhonePe App पर उपभोक्ताओं को क्रेडिट कार्ड एड करने और उसे इस्तेमाल करने में कोई परेशानी न आए इसलिए कंपनी ने प्रोसेस को आसान बनाया है। इससे उपभोक्ता UPI के जरिए Rupay क्रेडिट कार्ड्स को इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित होंगे। आगे यानी कि आने वाले समय में भी PhonePe रुपये क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल को देश में बढ़ाने के लिए NPCI के साथ काम करता रहेगा ताकि इसे उपभोक्ताओं के लिए समय के साथ और बेहतर किया जा सके।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments