Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetअब WhatsApp पर भेजें HD क्वॉलिटी वीडियो, नया फीचर आसान करेगा आपका...

अब WhatsApp पर भेजें HD क्वॉलिटी वीडियो, नया फीचर आसान करेगा आपका काम; यह है तरीका


ऐप पर पढ़ें

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp पर अब यूजर्स को HD क्वॉलिटी में वीडियोज शेयर करने का विकल्प भी मिल गया है। यानी अब यूजर्स को हाई-क्वॉलिटी वीडियोज शेयर करने के लिए गूगल ड्राइव लिंक्स और दूसरी क्लाउड सेवाओं की मदद नहीं लेनी होगी और उनकी पसंदीदा मेसेजिंग ऐप में जाकर ऐसा किया जा सकेगा। यूजर्स की मांग पर पहले ही HD क्वॉलिटी में फोटोज शेयर करने का विकल्प ऐप में शामिल किया जा चुका है। 

मेटा की ओनरशिप वाले मेसेजिंग ऐप ने नया HD वीडियो शेयरिंग फीचर iOS और एंड्रॉयड दोनों प्लेटफॉर्म्स पर रोलआउट कर दिया है। यूजर्स लंबे वक्त से मांग कर रहे थे कि उन्हें HD क्वॉलिटी में वीडियोज शेयर करना का विकल्प दिया जाए क्योंकि ऐप पर भेजे जाने वाले वीडियोज की क्वॉलिटी घट जाती थी और वे कंप्रेस हो जाते थे। इस बदलाव का असर वीडियोज की क्लैरिटी पर पड़ता था और वे शार्प और क्रिस्प नहीं रह जाते थे। 

WhatsApp में मिलने लगा नया टॉगल, अब बटन टच करते ही नहीं जाएगा वीडियो मेसेज

WhatsApp पर ऐसे भेजें HD वीडियोज और फोटो

नया वॉट्सऐप फीचर इस्तेमाल करना बेहद आसान है और यूजर्स कोई फाइल भेजने से पहले चुन सकते हैं कि उसे किस क्वॉलिटी में भेजा जाना चाहिए। कोई भी वीडियो या फोटो भेजते वक्त सेंड बटन पर टैप करने से एडिट स्क्रीन पर सबसे ऊपर ‘HD’ आइकन पर टैप करना होगा। इसके बाद स्टैंडर्ड क्वॉलिटी को HD में बदलने और वीडियो या फोटो क्वॉलिटी चुनने का विकल्प मिलेगा। बाय-डिफॉल्ट फोटो और वीडियो स्टैंडर्ड क्वॉलिटी में भेजे जाते हैं, जिससे स्टोरेज की बचत हो सके। 

अगर आप कई फोटो और वीडियोज एकसाथ भेज रहे हैं तो पहले फोटो या वीडियो पर HD बटन पर टैप करने के बाद सभी फाइल्स हाई-क्वॉलिटी में भेजी जाएंगी। यूजर्स अलग-अलग फाइल्स के लिए HD या स्टैंडर्ड क्वॉलिटी में से चुन सकते हैं। इसके अलावा HD क्वॉलिटी में भेजे गए फोटोज और वीडियोज रिसीव करने वाले को भी इन फाइल्स के नीचे HD लिखा नजर आएगा। इस तरह उन्हें पता चलेगा कि फोटो और वीडियो हाई-क्वॉलिटी में भेजे गए हैं। 

पांच मजेदार फीचर्स बने WhatsApp का हिस्सा, क्या आपने शुरू किया इस्तेमाल?

वॉट्सऐप में मिल रहे हैं कई जरूरी फीचर्स

साल 2023 में वॉट्सऐप को एक के बाद एक ढेरों नए अपडेट्स और फीचर्स मिले हैं। HD क्वॉलिटी में मीडिया फाइल्स शेयरिंग के अलावा हाल ही में मल्टी-अकाउंट कनेक्टिविटी का विकल्प यूजर्स को दिया गया है। इस बदलाव के साथ एक फोन में कई वॉट्सऐप अकाउंट ऐक्सेस किए जा सकेंगे। इसके अलावा एक ही नंबर से कई डिवाइसेज में वॉट्सऐप चलाया जा सकता है। हाल ही में ऐप में वीडियो कॉल्स के दौरान स्क्रीन्स शेयर करने का विकल्प भी दिया गया है। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments