Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalअमेठी का पता नहीं, पर वायनाड सीट से राहुल गांधी का लोकसभा...

अमेठी का पता नहीं, पर वायनाड सीट से राहुल गांधी का लोकसभा चुनाव लड़ना तय


ऐप पर पढ़ें


Lok Sabha election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सीट को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। वर्तमान में राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से कांग्रेस के लोकसभा सांसद हैं। उनका अगला चुनाव भी इसी सीट से लड़ना तय है। एक कांग्रेस नेता ने इसकी पुष्टी कर दी है। हालांकि उनकी पूर्व सीट अमेठी को लेकर अभी कुछ पता नहीं है। कांग्रेस सांसद के. मुरलीधरन ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी लोकसभा चुनाव वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेंगे। मुरलीधरन ने कहा कि कन्नूर को छोड़कर केरल के सभी मौजूदा सांसदों की अपने वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की उम्मीद है।

इससे पहले राहुल गांधी 2004 से लेकर 2014 तक, लगातार तीन बार उत्तर प्रदेश के राय बरेली जिले की अमेठी सीट से लोकसभा सांसद रहे थे। लेकिन 2019 के चुनावों में वे सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार स्मृति ईरानी से हार गए। राहुल गांधी ने 2019 में अमेठी और वायनाड, दोनों जगह से चुनाव लड़ा था। वायनाड से उन्हें जीत मिली थी।

कांग्रेस सांसद के. मुरलीधरन यहां संवाददाताओं से कहा, ”मेरा मानना है कि अब तक यही व्यवस्था है। राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ेंगे और इसमें कोई बदलाव नहीं है।” मुरलीधरन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में चल रहे मुद्दों को खास तवज्जो नहीं दी। उन्होंने कहा, “विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में कोई समस्या नहीं है। जब वे केंद्र में आएंगे तो सभी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एकजुट होंगे।”

अमेठी से भी लड़ेंगे राहुल गांधी?

पिछले साल नवंबर में यूपी कांग्रेस प्रमुख ने घोषणा की थी कि राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने कहा था कि राहुल गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव अमेठी निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेंगे। राय ने मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, “वे पीढ़ियों से अमेठी के लोगों के लिए काम कर रहे हैं। राहुल जी निश्चित रूप से अमेठी से चुनाव लड़ेंगे।” हालांकि, बाद में टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए अजय राय ने स्पष्ट किया कि उनके कहने का मतलब यह था कि अमेठी के लोग चाहते हैं कि राहुल वहां से चुनाव लड़ें।  



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments