Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeNationalअयोध्या में 3 दिन तक 24 घंटे खुले रहेंगे रामलला के कपाट,...

अयोध्या में 3 दिन तक 24 घंटे खुले रहेंगे रामलला के कपाट, जी भरकर भक्त कर सकेंगे दर्शन, जानिए डिटेल


अयोध्या. अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब भगवान राम लला के जन्मोत्सव को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी गई है. जन्मोत्सव 17 अप्रैल 2024 को मनाया जाएगा. इस दरम्यान भगवान के कपाट तीन दिन के लिए 24 घंटे लगातार खुले रहेंगे. केवल भगवान के भोग और शृंगार के लिए कपाट बंद किए जाएंगे. राम मंदिर ट्रस्ट इसके लिए तैयारी कर रहा है. साथ ही जिला प्रशासन अयोध्या आने वाले राम भक्तों को बेहतर सुविधा देने के लिए भी तैयारी करने में अभी से जुट गया है.

मंडलायुक्त गौरव दयाल ने यह जानकारी दी. इसके अलावा स्पेशल ड्यूटी लगाई जाएगी ताकि श्रद्धालुओं का दर्शन अनवरत चलता रहे. गौरव दयाल ने बताया कि भगवान की आरती और भोग के लिए मात्र भगवान का पट बंद होगा. वर्तमान में सुबह 6:30 बजे भगवान के पट आम श्रद्धालु के लिए उठते हैं और 9:30 बजे रात तक खुले रहते हैं. अब इस व्यवस्था में बदलाव किया जाएगा. तीन दिन के लिए जन्मोत्सव को लेकर विशेष तैयारी की जाएगी. श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए होल्डिंग एरिया और रेलिंग का निर्माण कराया जा रहा है. मंडलायुक्त ने कहा कि श्रद्धालुओं के लिए नए रूट चिह्नित किए गए हैं.

इसलिए 3 बढ़ाया जाएगा दर्शन का समय
भगवान राम लला के भव्य मंदिर में विराजमान होने के बाद से प्रतिदिन लगभग दो लाख लोग रामलला का आशीर्वाद ले रहे हैं. मंडलायुक्त गौरव दयाल ने रामलला के जन्मोत्सव के दौरान इस साल भक्तों का सैलाब उमड़ने की पूरी संभावना है. अगर हम दर्शन का समय नहीं बढ़ाएंगे तो इतनी बड़ी संख्या में निराश होंगे. भक्तों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए कर्मियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई जाएगी.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya ram mandir, UP news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments