Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleअयोध्‍या से रामेश्‍वरम, रेलवे का आठ दिन का पैकेज, केवल 2000 रुपये...

अयोध्‍या से रामेश्‍वरम, रेलवे का आठ दिन का पैकेज, केवल 2000 रुपये रोजाना में


IRCTC Ayodhya to Rameshwaram tour package. अगले माह अयोध्‍या में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा होने जा रही है. वहां जाने के लिए लोगों ने अभी से बुकिंग शुरू कर दी है. 30 दिसंबर से फ्लाइट और सेमी हाई स्‍पीड ट्रेन वंदेभारत भी शुरू होने जा रही है. लोगों की आस्‍था को ध्‍यान में रखते हुए भारतीय रेलवे अयोध्‍या से लेकर रामेश्‍वरम तक के लिए एक टूर पैकेज लांच कर रहा है. इसमें तमिलनाडु के कई मंदिरों के अलावा आईलैंड और नदियों को यात्रा शामिल है. खास बात यह है कि आठ दिन का पैकेज करीब 2000 रुपये रोजाना में है.

आईआरसीटीसी ने 3 जनवरी को अयोध्‍या से तिरुच्चिरापली-मदुरै-रामेश्वरम का सात रात और आठ दिन का पैकेज लांच किया है. इस पैकेज में तिरुच्चिरापली, मदुरै और रामेश्वरम के कई धार्मिक स्‍थल शामिल हैं. इस टूर पैकेज में थर्ड एसी में सफर किया जा सकता है. इसकी शुरुआती कीमत 16,735 रुपये है, यानी करीब 2000 रुपये रोजाना है.

ट्रेन में बगैर टिकट अकेली महिला सफर कर रही है, तो उसे टीटी स्‍टेशन पर उतार सकता है क्या, नियम जानना जरूरी है

सफर में ये स्थान शामिल

अयोध्‍या से शुरू होकर तिरुच्चिरापली की यात्रा होगी, जो दक्षिण भारत का प्राचीन शहर है. फिर कावेरी और कोलीडैम नदी से घिरे श्रीरंगम आईलैंड जाएंगे जो प्रचीन हिन्‍दू मंदिर रंगानाथस्‍वामी के नाम से जाना जाता है. इसके बाद भगवान शिव को समर्पित जम्‍बूकेश्‍वरार-अकिलांदेश्‍वरी मंदिर के दर्शन होंगे. इसके साथ मदुरै में मीनाक्षी अम्‍मन मंदिर और फिर पम्‍मन आईलैंड स्थित रामेश्‍वरम के दर्शन होंगे.

तीन तरह के पैकेज

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का किराया अलग-अलग है. अगर आप सफर के दौरान अकेले होटल चाह रहे हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 32255 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, अगर आप टूर पैकेज में दो लोगों के साथ यात्रा करते है और होटल में दो लोग रुकेंगे तो आपको प्रति व्यक्ति किराया 20035 रुपये का देना होगा और अगर आप तीन लोगों के साथ इस टूर पैकेज में यात्रा करते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति किराया 16735 रुपये भुगतान होगा.

बच्‍चे का अलग से किराया

अगर आपके साथ 5 से 11 साल का बच्‍चा सफर कर रहा है तो बेड के साथ उनका किराया 14460 रुपये चुकाना होगा. बिना बेड के किराया 12890 रुपये देना होगा. इस पैकेज में पयर्टकों के रहने और खाने की व्यवस्था रेलवे करेगा. ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर मिलेगा और अच्छे होटलों में रुकने की व्‍यवस्‍था होगी.

Tags: Ayodhya Mandir, Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, Irctc



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments