Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeSportsअर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच FIFA World Cup 2022 का सेमीफाइनल आज,...

अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच FIFA World Cup 2022 का सेमीफाइनल आज, टूटेगा मेसी या मोड्रिच का सपना


ऐप पर पढ़ें

FIFA World Cup 2022 में आज यानी 13 दिसंबर को पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। हालांकि, उस समय भारत में 14 दिसंबर हो चुका होगा, क्योंकि मुकाबला रात साढ़े 12 बजे से शुरू होगा। दो बार की विश्व कप विजेता अर्जेंटीना और पिछले सीजन की उपविजेता क्रोएशिया के बीच ये मुकाबला खेला जाना है। कतर के सबसे बड़े स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में दिग्गज खिलाड़ी लियोनल मेसी और लुका मोड्रिच आमने-सामने होंगे, जिनमें से किसी एक खिलाड़ी का विश्व कप जीतने का सपना संभवत: हमेशा के लिए टूट जाएगा।

फुटबॉल के इस समय के सबसे बड़े सुपरस्टार में शामिल ब्राजील के नेमार और फिर पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो कतर में खेले जा रहे विश्व कप से आंसुओं के साथ विदाई ले चुके हैं और अब मेसी या मोड्रिच में से किसी एक की आंखे आज नम हो जाएंगी, क्योंकि इनमें से किसी एक खिलाड़ी का विश्व कप जीतने का सपना टूटने वाला है, जो टीम सेमीफाइनल में जीतेगी, उसके पास फाइनल खेलने का मौका होगा, जबकि हारने वाली टीम को थर्ड प्लेस के लिए दूसरे सेमीफाइनल की उपविजेता टीम से भिड़ना होगा। 

लय मेसी के साथ है जिन्होंने अर्जेंटीना को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। वह टीम की अगुआई उसी तरह कर रहे हैं, जिस तरह डिएगो माराडोना ने 1986 में अर्जेंटीना के दूसरे और आखिरी विश्व कप खिताब के दौरान की थी। हालांकि, अर्जेंटीना के फाइनल में पहुंचने के बीच क्रोएशिया की दीवार खड़ी है, जिसने पिछले टूर्नामेंट में भी अच्छा प्रदर्शन किया था और इस बार भी टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय कर चुकी है। अब देखना ये होगा कि क्या लियोनेल मेसी फाइनल खेलेंगे या फिर लुका मोड्रिच? 

पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर बरसे पूर्व कप्तान, बोले- किस पिच पर खेलोगे, उसका नाम बता दो

आपकी जानकारी के लिए बता दें, क्रोएशिया की जनसंख्या महज 40 लाख और इस छोटे से देश ने फुटबॉल की सबसे कड़ी टीम में से एक के रूप में इस समय अपनी प्रतिष्ठा बनाई हुई है और उसके पास खेल के सबसे शालीन खिलाड़ियों में से एक लुका मोड्रिच हैं। सेमीफाइनल मुकाबला लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी मैदान को रविवार को फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल की मेजबानी भी करनी है। सेमीफाइनल में पिछले दो विश्व कप की उप विजेता टीम आमने सामने होंगी। अर्जेंटीना को 2014 जबकि क्रोएशिया को 2018 में फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments