Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalअसम में नहीं थम रही नशीले पदार्थों की तस्करी, सुरक्षाबलों ने बरामद...

असम में नहीं थम रही नशीले पदार्थों की तस्करी, सुरक्षाबलों ने बरामद की करोड़ों की ड्रग्


Image Source : FILE
असम में नहीं थम रही नशीले पदार्थों की तस्करी

गुवाहाटी: असम में सुरक्षाबल नशे के कारोबार के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे हैं। इस अभियान में उन्हें सफलता भी मिल रही है। पुलिस ने करीमगंज जिले में 3.5 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ जब्त किए हैं। इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। करीमगंज के एसपी पार्थ प्रतिम दास ने बताया, “गुप्त सूचना के आधार पर, हमने शुक्रवार रात मिजोरम सीमा से सटे रतबारी इलाके में एक अभियान चलाया। हमने मिजोरम की ओर से आ रही एक गाड़ी को रोका, जिसमें साबुन की कई डिब्बियों में नशीला पदार्थ छिपाकर रखा गया था।”

 563 ग्राम हेरोइन बरामद

इस दौरान पुलिस ने 52 साबुन के डिब्बों से कम से कम 563 ग्राम हेरोइन बरामद की। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान गियास उद्दीन, नुमान उद्दीन और अबू बकर के रूप में की गई है। इनमें गियास उद्दीन त्रिपुरा के मूल निवासी हैं, जबकि दो अन्य करीमगंज जिले के हैं। अंतरराज्यीय मादक पदार्थों की तस्करी में आगे के संबंधों का पता लगाने के लिए पुलिस ने तीनों से पूछताछ की है। आगे की जांच चल रही है।

सितंबर महीने में करोड़ों की ड्रग्स हुई थी बरामद 

वहीं इससे पहले सितंबर के शुरूआती दिनों में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने असम के कछार जिले में एक ट्रक में 47 किलोग्राम मेथमफेटामाइन टैबलेट (4.70 लाख टैबलेट) की तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। जब्‍त टैबलेट की वैश्विक अवैध बाजार में कीमत 47 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई थी। निदेशालय के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि ड्रग्स की इस खेप को एजेंसी ने 7 सितंबर को जब्त किया था। अधिकारी ने कहा, “खुफिया जानकारी के आधार पर, खेप का पता लगाने के लिए 10 से 13 दिन तक निगरानी रखी गई। डीआरआई टीम ने 7 सितंबर को ड्रग्स ले जा रहे एक ट्रक को रोका। गहन निरीक्षण और जांच करने पर डिब्बों में बड़ी मात्रा में ड्रग्स छिपा हुआ पाया गया।”

इनपुट – आईएएनएस 

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments