Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleआईआरसीटीसी लेकर आया 29 धांसू टूर पैकेज, 4555 से लेकर 1.41 लाख...

आईआरसीटीसी लेकर आया 29 धांसू टूर पैकेज, 4555 से लेकर 1.41 लाख रुपये तक के


IRCTC tour packages for winter. सर्दियों में अगर आप पर्यटन या धार्मिक स्‍थल घूमने का प्‍लान बन रहे हैं, लेकिन यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि जाएं तो कहां जाएं. क्‍योंकि अभी तक टिकट और ठहरने के लिए होटल बुक नहीं हो पाया है. ऐसे लोगों के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) एक से बढ़कर एक धांसू प्‍लान लेकर आया है. इसमें सस्‍ते से सस्‍ता और महंगे से महंगा प्‍लान दोनों उपलब्‍ध हैं. आप आईआरसीटीसी साइट https://www.irctctourism.com/ में जाकर अपना मनपसंद डेस्‍टीनेशन बुक कर सकते हैं. सभी पैकेज इसी वीकेंड के हैं.

आईआरसीटीसी ने घूमने फिरने के शौकीन लोगों के लिए कुल 29 टूर पैकेज लांच किए हैं. इसमें 25 टूर पैकेज 23 दिसंबर (शनिवार) को और चार पैकेज 24 दिसंबर (रविवार) के हैं. इसमें सबसे कम छोटा पैकेज विजाग (विशाखापट्टम) एक रात और दो दिन का और सबसे लंबा पैकेज आठ रात और नौ दिन का राजस्‍थान का है.

वैष्‍णो माता के लिए रेलवे का दो दिन का किफायती पैकेज, आज जाएं, कल दर्शन कर लौट आएं, लंबी छुट्टी की टेंशन नहीं

यह है सबसे सस्‍ता पैकेज

आईआरसीटीसी का सबसे सस्‍ता पैकेज 4555 रुपये का विशाखापट्टम-सिमहाचलम का है. वहीं, देश में सबसे महंगा टूर पैकेज 47000 रुपये का रॉयल राजस्थान का है. यह पैकेज आठ दिन और नौ रात का सबसे लंबा पैकेज है. इस पैकेज में जयपुर,जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर और जैसलमेर जैसे खूबसूरत स्‍थान शामिल हैं. वहीं विदेश के पैकेज की बात करें तो सिंगापुर-थाईलैंड का सबसे महंगा पैकेज है, जो छह रात और सात दिन का होगा. यह क्रिसमस स्‍पेशल पैकेज है. इसके लिए आपको 141000 रुपये चुकाने होंगे. सिंगापुर-थाईलैंड का यह पैकेज लखनऊ से शुरू होगा.

केवल 1300 रुपये रोजाना चुकाकर चार दिन में घूमे शिर्डी, त्र्यम्बकेश्वर और नासिक, आईआरसीटी का शानदान प्‍लान

इन धार्मिक और पर्यटन स्‍थलों के लिए पैकेज

आईआरसीटीसी के इस वीकेंड के पैकेज में धार्मिक, पहाड़, रेगिस्‍तान, कोस्‍टल शामिल हैं. इसमेुं हैदराबाद-कोच्चि, सिक्किम, माता वैष्‍णो देवी, अंडमान, उत्‍तराखंड, त्रिपुरा, शिर्डी औरंगाबाद मुंबई, शिर्डी शनि सिंगनापुर, जयपुर रणथंबोर, हैदाराबाद, कोयंबटूर, राजस्‍थान मुंबई, स्‍टैचू ऑफ यूनिटी, नेपाल और थाईलैंड-सिंगापुर की शानदार यात्रा कर सकते हैं.

पैकेज में यह सबकुछ शामिल

इस पैकेज में ट्रेन और हवाई सफर, पर्यटन स्‍थलों में घूमने के एि स्‍थानीय ट्रांसपोर्ट, ब्रेकफास्‍ट, लंच, डिनर, पर्यटन स्‍थलों की जानकारी देने के लिए गाइड और इंश्‍योरेंस शामिल है.

Tags: Business news, Indian railway, Indian Railway news, Irctc



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments