Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeNationalआखिरी कैबिनेट मीटिंग के बाद अब भारत दर्शन पर PM मोदी, 9...

आखिरी कैबिनेट मीटिंग के बाद अब भारत दर्शन पर PM मोदी, 9 दिनों की चुनावी मैराथन; 12 राज्यों का दौरा


ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 के ऐलान से पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी इलेक्शन कैंपेन के मोड में हैं। अब सोमवार से वह एक और राउंड की शुरुआत करने वाले हैं। इसके तहत वह 9 दिनों में ही 11 राज्यों का दौरा करने वाले हैं। 12 मार्च तक ही पीएम मोदी 9 राज्यों का दौरा करने वाले हैं। इस दौरान वह जम्मू-कश्मीर भी जाएंगे, जहां दो दिनों का प्रवास रहेगा। पीएम नरेंद्र मोदी अपने इस प्लान के तहत तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, जम्मू-कश्मीर, असम, अरुणाचल प्रदेश, यूपी, गुजरात और राजस्थान के दौरे पर होंगे। 

हम मोदी-शाह को जानते भी नहीं थे, गडकरी का नाम लेकर BJP पर भड़के ठाकरे

पीएम नरेंद्र मोदी इन राज्यों में कई इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इन सबके प्रधानमंत्री 11 मार्च को दिल्ली में कई आयोजनों में शामिल होंगे। वह अपने दौरे की आज से शुरुआत कर रहे हैं और पहले दिन तेलंगाना और तमिलनाडु में रहेंगे। इसके बाद रात्रि विश्राम तेलंगाना के राजभवन में करेंगे। जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एक बड़ी रैली भी करेंगे। यही नहीं इन सभी कार्यक्रमों के बीच 6 मार्च को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग भी है। इसमें भी पीएम नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि इस मीटिंग के बाद कभी भी दूसरी लिस्ट आ सकती है। 

कैसा है पीएम मोदी का 9 दिनों का प्लान, मथेंगे उत्तर से दक्षिण तक

प्रधानमंत्री के 9 दिनों के मैराथन दौरे की शुरुआत तेलंगाना से होगी। वह पहले आदिलाबा पहुंचेंगे और फिर चेन्नै जाएंगे। वहां से शाम को लौटकर तेलंगाना के राजभवन में ठहरेंगे। अगले दिन यानी 5 मार्च को पीएम मोदी तेलंगाना के सांगारेड्डी में एक कार्य़क्रम में जाएंगे। फिर ओडिशा के जाजपुर पहुंचेंगे। वह रात्रि विश्राम के लिए कोलकाता पहुंच सकते हैं और यहां राजभवन में ठहरेंगे। यहीं से वह 6 मार्च के कार्यक्रम शुरू करेंगे और कृष्णानगर में एक रैली को संबोधित करेंगे। यहीं से वह बिहार के बेतिया जाएंगे और फिर शाम को दिल्ली लौटेंगे। यहां वह केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग में रहेंगे।

यूपी से बंगाल और अरुणाचल तक का है प्लान

अगले दिन यानी गुरुवार को पीएम मोदी श्रीनगर पहुंचेंगे। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी दो दिनों के दौरे पर अरुणाचल, असम और पश्चिम बंगाल के लिए निकलेंगे। अरुणाचल प्रदेश में वह सेला टनल का उद्घाटन करेंगे और फिर रात्रि में असम में ठहराव होगा। शनिवार को वह कोलकाता मेट्रो के एक हिस्से का उद्घाटन करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी 10 मार्च को यूपी के आजमगढ़ में भी जाएंगे। 11 तारीख को दिल्ली में द्वारका एक्सप्रेसवे के उद्घाटन समेत कई आयोजनों में शामिल होंगे। 12 तारीख को वह गुजरात में होंगे। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments