Tuesday, September 3, 2024
Google search engine
HomeLife Styleआज का राशिफल, 12 जनवरी 2024 : किसी से बेशकीमती गिफ्ट मिलने...

आज का राशिफल, 12 जनवरी 2024 : किसी से बेशकीमती गिफ्ट मिलने के आसार, पर विवाद से आर-पार की लड़ाई, जानें सभी 12 राशिफल


Aaj Ka Rashifal- आज का राशिफल Horoscope Today 12 जनवरी 2024 | आज शुक्रवार है. यह हिन्दू पचांग के मुताबिक पौष मास है और आज का दिन पौष मास के शुक्लपक्ष की प्रतिपदा तिथि में है. विघ्नकर्ता गणेश जी कहते हैं कि आज कुछ राशि के जातकों के लिए दिन बहुत अच्छा है. कुछ जातकों को ऐसी खुशखबरी मिलेगी जिसकी आपने कल्पना नहीं की होगी. वहीं कुछ राशि के जातकों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण है. यदि आप अपना भविष्यफल जानना चाहते हैं तो न्यूज 18 पर नियमित रुप से अपना भविष्य पढ़ सकते हैं.News 18 हिंदी पर सभी 12 राशि के जातक आज अपना राशिफल यहां विस्तार से देख सकते हैं.

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहेगा. अनावश्यक खर्च बढऩे से आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी. व्यवसायियों को कुछ लाभदायक सौदे मिलेंगे, लेकिन उन्हें उनकी इच्छा के अनुरूप लाभ नहीं मिल पाएगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के रिश्ते में दरार आ सकती है और जो लोग कार्यस्थल पर काम करते हैं, उनके वरिष्ठ अधिकारी उनके खिलाफ कोई साजिश रच सकते हैं. खर्चों में बढ़ोतरी के कारण आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी, फिर भी आप परिवार की जरूरतों को पूरा करने में सफल रहेंगे.

शुभ रंग: जैतून
भाग्यशाली अंक: 10


वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए परेशानियों भरा रहेगा. आपको भावुक होकर कोई भी फैसला नहीं लेना चाहिए, नहीं तो वह गलत हो सकता है और बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. आज जीवनसाथी के साथ कुछ मुद्दों पर असहमति हो सकती है, लेकिन आपको इसे लंबा नहीं खींचना चाहिए. विद्यार्थियों को सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी वे सफलता हासिल कर पाएंगे. अगर आप चाहते हैं कि आपका जीवनसाथी कोई नया व्यवसाय शुरू करे तो बेहतर होगा कि किसी विशेषज्ञ से सलाह लेकर ही ऐसा करें.

शुभ रंग : मैरून
भाग्यशाली अंक: 11


मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा. आप अपने बच्चे की शिक्षा से जुड़े किसी काम को लेकर भागदौड़ में व्यस्त रहेंगे. युवाओं को आज नई नौकरी मिलने से कोई अच्छी खबर मिल सकती है. बिजनेस में नया निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह ले लें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. अचानक धन लाभ होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. ऑफिस के काम में लापरवाही के कारण आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है. जो लोग किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए बेहतर होगा कि वे अपने माता-पिता से सलाह लें.

शुभ रंग : सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 1


कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है. बिजनेस करने वाले लोगों को पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी और आपका कोई लंबे समय से चला आ रहा विवाद सुलझ जाएगा, लेकिन काफी मेहनत के बाद भी आपको उसमें सफलता मिलेगी. आज आप अपने लिए कुछ खरीदारी भी करेंगे, जिसमें आप कुछ नए कपड़े, एक मोबाइल, एक लैपटॉप आदि खरीद सकते हैं. आपका कोई मित्र समय पर आपकी मदद न करने के कारण आपको धोखा दे सकता है. आपका बच्चा कोई ऐसा काम करेगा जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा.

शुभ रंग: गहरा नीला
भाग्यशाली अंक: 7


सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा. आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे, क्योंकि यदि उन्हें कोई पुरानी बीमारी थी तो आज उनकी तकलीफें बढ़ सकती हैं. किसी काम में सफलता मिलने से मन परेशान रहेगा, जिससे स्वभाव में भी चिड़चिड़ापन रहेगा. आज किसी बात पर परिवार के किसी सदस्य से आपकी बहस हो सकती है. आपको अपने किसी मित्र की मदद के लिए कुछ पैसों का इंतजाम भी करना होगा. विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे, जो लोग विदेश से कोई व्यापार करते हैं उन्हें आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

शुभ रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक: 12


कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके परिवार का माहौल उत्साह से भरा रहेगा. व्यवसाय में उम्मीद से अधिक लाभ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे. जो लोग रोजगार की तलाश में हैं उन्हें कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते रहेंगे और उन्हें पूरा करके ही दम लेंगे. यदि आपके मन में मकान, दुकान, जमीन, वाहन आदि खरीदने की इच्छा है तो वह आज पूरी होती नजर आ रही है. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अपने रिश्ते में नया मोड़ देखने को मिल सकता है. सामाजिक कार्यों में आपको सम्मान मिलता नजर आ रहा है.

शुभ रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक: 8


तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. घर से निकलते समय अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेना आपके लिए बेहतर रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के बीच प्यार और मजबूत होगा. पैसों का लेन-देन करने से पहले आपको सावधान रहना होगा, अन्यथा कोई आपको धोखा दे सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, अन्यथा दुर्घटना का खतरा है. अचानक धन प्राप्ति से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन किसी पुराने मुद्दे को लेकर किसी मित्र से झगड़ा हो सकता है.

शुभ रंग : मैजेंटा
भाग्यशाली अंक: 6


वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. विद्यार्थी अगर किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें एकजुट होकर मेहनत करनी होगी, तभी सफलता मिल सकेगी. धार्मिक कार्यों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा और आप उनके कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. जीवनसाथी के सहयोग और सानिध्य से आप अपनी कई समस्याओं को सुलझाने में सफल रहेंगे. संतान पक्ष से आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. यदि कार्यस्थल पर कुछ परेशानियां चल रही हैं तो उसके लिए आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी होगी.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 5


धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए प्रसन्नतापूर्वक रहेगा. कार्यस्थल पर आपको कोई नया पद सौंपा जा सकता है, लेकिन आपकी प्रगति देखकर आपके कुछ शत्रु आपसे ईर्ष्या करेंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिन बेहद खास रहने वाला है, क्योंकि उन्हें अपने पार्टनर से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी. बिजनेस करने वाले लोग खुश रहेंगे क्योंकि उन्हें उम्मीद से ज्यादा पैसा मिलेगा. ससुराल पक्ष से आपको सम्मान मिलता नजर आ रहा है. यदि आपने भविष्य में कभी किसी को पैसा उधार दिया है तो वह भी आपको वापस मिल सकता है.

शुभ रंग : लाल
भाग्यशाली अंक: 2


मकर राशि

गणेशजी कहते है कि आज का दिन आपके लिए काफी व्यस्त रहेगा. आप अपने लंबे समय से रुके हुए किसी घरेलू काम को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण आप व्यस्त रहेंगे. यदि आज आप कोई नया व्यवसाय शुरू करते हैं तो उसके लिए भी दिन अच्छा रहेगा. आपके द्वारा दिए गए सुझावों का कार्यालय में स्वागत किया जाएगा. आपको अपने खान-पान को लेकर सावधान रहना होगा, नहीं तो आपको पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है. सामाजिक कार्य करने में आपका मन लगेगा. अविवाहित लोगों को विवाह के अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे, जिन्हें परिवार के लोग तुरंत मंजूरी भी दे सकते हैं. आर्थिक लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 9


कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए चुनौतियों से भरा रहेगा, लेकिन किसी भी वाद-विवाद में भी आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा लड़ाई की स्थिति बन सकती है. इससे बचना होगा. यदि कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होती है तो उसमें भी धैर्य बनाए रखना आपके लिए बेहतर रहेगा. आपके पिता आपको कोई काम सौंपेंगे, जिसे आपको समय पर पूरा करना होगा, अन्यथा वह आपसे नाराज हो सकते हैं. आपको अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आर्थिक लाभ मिलता नजर आ रहा है, जो लोग राजनीति में हाथ आजमाना चाहते हैं उनके लिए दिन अच्छा रहेगा.

शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 3


मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए विशेष फलदायी रहेगा. आज आपको अपने ससुराल पक्ष से सम्मान मिलता नजर आ रहा है. यदि आपका संपत्ति से जुड़ा कोई पुराना विवाद है तो उसमें आपको जीत मिल सकती है. आपको अपनी माता के स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा, अन्यथा उन्हें कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में आपका कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है, लेकिन छोटे व्यापारी खुश रहेंगे क्योंकि उन्हें इच्छानुसार लाभ मिलेगा. यदि आपके बच्चे को कोई समस्या आ रही है तो आपके किसी रिश्तेदार की मदद से उसका समाधान हो जाएगा.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 4

Tags: Astrology, Horoscope



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments