Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsआज या कल, जानें- कब जारी होंगी CSBC बिहार कांस्टेबल परीक्षा की...

आज या कल, जानें- कब जारी होंगी CSBC बिहार कांस्टेबल परीक्षा की नई तारीखें


CSBC Bihar Constable Exam Dates 2023:  सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल के लिए सीएसबीसी बिहार कांस्टेबल परीक्षा की नई तारीख की घोषणा कभी भी कर सकता है। उम्मीदवार परीक्षा की नई तारीखें  आने के बाद आधिकारिक वेबसाइट  csbc.bih.nic.in पर चेक कर सकेंगे।

आपको बता दें, CSBC कांस्टेबल की लिखित परीक्षाएं 1, 7 और 15 अक्टूबर के लिए निर्धारित की गई थीं। वहीं लिखित परीक्षा का पेपर लीक होने चलते 01 अक्टूबर 2023 को रद्द हो गई थी। साथ ही आगे 7 और 15 अक्टूबर होने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया था। हालांकि 1 अक्टूबर को परीक्षा हुई थी, लेकिन उसे रद्द कर दिया गया था।

बोर्ड की ओर से जारी नोटिस में सीएसबीसी ने कहा कि बड़ी संख्या में उम्मीदवार नकल करते हुए पकड़े गए थे, इसलिए इसे रद्द कर दिया गया है और 7 अक्टूबर 15 की परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा को रद्द और स्थगित हुए करीब ढ़ाई महीने गुजर चुके हैं,लेकिन अभी तक परीक्षा की नई तारीखें जारी नहीं की गई है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, अब वह बेसब्री से परीक्षा की नई तारीखों का इंतजार कर रहे हैं।

बता दें, इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से बिहार पुलिस में कुल 21,391 कांस्टेबल रिक्तियों को भरा जाना है, लेकिन परीक्षा की नई तारीख न जारी होने पर उम्मीदवारों को बीच निराशा देखी जा सकती है। उम्मीदवार सोशल मीडिया पर परीक्षा की नई तारीख जल्द से जल्द जारी करने की मांग कर रहे हैं।

अभी तक नहीं आई कोई आधिकारिक जानकारी

 सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल के लिए सीएसबीसी बिहार कांस्टेबल परीक्षा की नई तारीखें कब और किस समय जारी करेगा। वर्तमान में इससे जुड़ी कोई जानकारी आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वह नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in चेक करते रहें। इसी के साथ बता दें, सीएसबीसी ने पहले कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए थे, लेकिन परीक्षा रद्द कर दी गई थी। अब बोर्ड नई परीक्षा की तारीखों के लिए नए एडमिट कार्ड जारी करेगा या नहीं, इसके बारे में भी अभी तक कोई जानकारी नहीं आई है। वहीं जैसे ही परीक्षा की नई तारीखें जारी होंगी। बोर्ड परीक्षा का समय भी बता देगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती वह कुछ समय तक संयम बनाए रखें, तारीखें जल्द जारी हो सकती है।

Bihar Police Constable exam date 2023: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए चेक कर सकेंगे नई तारीखें

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाना होगा।

स्टेप 2- फिर होम पेज पर ” Bihar Police” टैब पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3-  अब डेटशीट का नोटिफिकेशन खोलें और रिवाइज्ड परीक्षा का शेड्यूल देखें।

स्टेप 4- आप चाहें तो इसे डाउनलोड कर प्रिंटआउट लेकर अपने स्टडी टेबल के सामने लगा सकते हैं।

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments