Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalआज से खुलेगा दिल्ली का आश्रम फ्लाईओवर, दिल्ली-नोएडा आने जाने वालों को...

आज से खुलेगा दिल्ली का आश्रम फ्लाईओवर, दिल्ली-नोएडा आने जाने वालों को जाम से मिलेगी राहत


हाइलाइट्स

इस परियोजना पर खर्च हुए हैं 128.25 करोड़, दिल्ली एनसीआर के लोगों को जाम से मुक्ति
मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के कारण पहले टल गया था फ्लाईओवर का उद्घाटन

नई दिल्ली. दिल्ली में सोमवार से आश्रम फ्लाईओवर जनता के लिए खुलने जा रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आश्रम फ्लाईओवर का सुबह 11 बजे उद्घाटन करेंगे. इसकी लागत ₹ 128.25 करोड़ है. फ्लाईओवर एक सिग्नल-मुक्त आवागमन सुनिश्चित करेगा और दिल्ली और नोएडा के बीच यात्रा के समय में 25 मिनट की कटौती करेगा. इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन आरोपों का खंडन किया है कि यह मार्ग खोलने में देरी उनके पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से जुड़ी थी. इससे पहले 28 फरवरी को फ्लाईओवर का उद्घाटन होना था, लेकिन बाद में उद्घाटन का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था.

गौरतलब है कि फरवरी में सिसोदिया ने काम की प्रगति का आकलन करने के लिए ऑन-साइट निरीक्षण किया था. मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नवनियुक्त पीडब्ल्यूडी मंत्री कैलाश गहलोत की उपस्थिति में फ्लाईओवर विस्तार का उद्घाटन करेंगे. आश्रम फ्लाईओवर के उद्घाटन के बाद पिछले लगभग दो महीने से ट्रैफिक जाम के समस्या से लोगों को काफी राहत मिलेगी. आश्रम फ्लाईओवर को डीएनडी फ्लाईवे से जोड़ने के लिए इसके विस्तार का काम एक जनवरी से चल रहा है.

नोएडा और गाजियाबाद से दक्षिण दिल्ली जाने वाले वाहन वर्तमान में डीएनडी लूप से आश्रम चौराहे तक यात्रा करते समय भीड़ से जूझने के लिए मजबूर हैं. हालांकि नए फ्लाईओवर के उद्घाटन के साथ, यात्री आश्रम चौक और डीएनडी के बीच तीन ट्रैफिक लाइटों को बाईपास करने में सक्षम होंगे. मंत्रिमंडल द्वारा परियोजना को मंजूरी दिए जाने के बाद 1,425 मीटर लंबे फ्लाईओवर विस्तार के लिए निर्माण कार्य जून 2020 में शुरू हुआ था. इस परियोजना की कुल लागत ₹ 128.25 करोड़ है.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

राज्य चुनें

दिल्ली-एनसीआर

राज्य चुनें

दिल्ली-एनसीआर

Tags: Arvind kejriwal, Delhi Traffic Advisory, Good news, New Delhi news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments