Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalआज से 10 मिनट पहले पहुंचेंगी NR और NER  की 75 ट्रेनें,...

आज से 10 मिनट पहले पहुंचेंगी NR और NER  की 75 ट्रेनें, टाइम टेबल बदला; जानें डिटेल


ऐप पर पढ़ें

Trains Timetable: एक अक्तूबर से उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे की चारबाग और लखनऊ जंक्शन से गुजरने वाली 75 ट्रेनों की समय सारणी में बदलाव कर दिया है। यह ट्रेनें एक अक्तूबर से तय समय से 10 मिनट पहले पहुंचेगी। रेलवे प्रशासन ने नई समय-सारणी एक अक्तूबर से लागू की, जिसके तहत पांच से पंद्रह मिनट अंतराल पर आवागमन पहले के समय से पहले होगा।

लखनऊ मंडल की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि एक अक्तूबर से लखनऊ मंडल की 263 मेल, एक्सप्रेस, सुपरफास्ट, मेमू ट्रेनों के आवागमन में दस से पंद्रह मिनट का बदलाव है। लखनऊ मंडल के चारबाग, बनारस, अयोध्या, प्रतापगढ़, रायबरेली, सुलतानपुर से चलने-गुजरने वाली ट्रेनें तय समय से 10 से 15 मिनट पहले आवागमन करेंगी। लखनऊ से यह ट्रेनें तय समय से 10 मिनट पहले छूटेंगी ट्रेन नंबर 12003 लखनऊ-नई दिल्ली, ट्रेन नंबर 12533 लखनऊ-मुंबई, ट्रेन नंबर 12529 लखनऊ-पटलिपुत्र, ट्रेन नंबर 15007 लखनऊ-वाराणसी, ट्रेन नंबर 15053 लखनऊ-छपरा व ट्रेन नंबर 12531 लखनऊ-गोरखपुर आदि शामिल हैं।

किसान आंदोलन के चलते पंजाब जाने वाली 96 ट्रेनें निरस्‍त 

पंजाब में तीन दिनों तक चले किसान आंदोनल के चलते यात्रियों की बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। यूपी से पंजाब रूट की करीब 96 ट्रेनों को निरस्त करनी पड़ी। वहीं, लखनऊ से गुजरने वाली दर्जन भर ट्रेनें रद्द रही। दो दर्जन ट्रेनों के रूट बदलने पड़े। बीते तीन दिनों में लखनऊ मंडल में नौ हजार से ज्यादा यात्रियों ने टिकट रद्द करा दिए।

इससे लखनऊ मंडल के उत्तर रेलवे, पूर्वोत्तर रेलवे को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा। रेलवे अफसरों ने बताया कि अभी नुकसान का आकलन हो रहा है। निरस्त ट्रेनों और यात्रियों की ओर से रद्द टिकट मूल्य की गणना संबंधित कर्मचारी कर रहे है। 

आज से पंजाब रूट की सभी ट्रेनें बहाल, तय रूट से चलेंगी 

लखनऊ से चलने और गुजरने वाली पंजाब रूट की ट्रेनें एक अक्तूबर से पटरी पर लौट आएंगी। 28, 29, 30 सितंबर को निरस्त ट्रेनें एक अक्तूबर से तय समय सारणी से आवागमन करेंगी। बदले रूट से चलने वाली ट्रेनें अपने तय रूट से चलेंगी।

हवाई जहाज और टैक्सियों का लिया सहारा

किसान आंदोलन से लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनें रद्द रही। इससे यात्रियों को दोहरी परेशानी झेलनी पड़ी। पहला तो ट्रेनें रद्द होने से कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा। दूसरा गंतव्य तक पहुंचने के लिए हवाई जहाज और टैक्सियों का सहारा लेना पड़ा। इससे यात्रियों को आर्थिक और मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ा।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments