Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetआनंद महिंद्रा की AI फोटो वायरल, बोले- डरावना है हमारा भविष्य

आनंद महिंद्रा की AI फोटो वायरल, बोले- डरावना है हमारा भविष्य


आज के वक्त में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी एआई का बेतहाशा इस्तेमाल हो रहा है। खासकर जनरेटिव एआई से होम वर्क, ईमेल लिखवाए जा रहे हैं। साथ ही ऑफिस की फाइल बनवाई जा रही है। इतना ही नहीं एआई आपकी फोटो और वीडियो भी बना रहा है। इस काम में चैटजीपीटी और गूगल बार्ड सबसे आगे हैं। वही अगर इमेज जनरेशन की बात करें, तो इसमें Dall.E जैसे टूल काफी पॉपुलर हो रहे हैं।आनंद महिंद्रा ने एआई को बताया भविष्य के लिए खतरा
आनंद महिंद्रा ने एसी ही खुद की एआई जनरेटिव इमेज को साझा किया है। आनंद महिंद्रा ने एआई की बनाई होली की फोटो के साथ कैप्शन लिखा है कि हमारा फ्यूचर में काफी डरावना होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि जैसा कि मालूम है कि एआई आसानी से फेक इमेज और न्यूज बना सकता है। एआई से साबित कर दिया है कि वो किसी की आसानी से एआई फोटो और वीडियो बना सकता है, जो काफी खतरनाक हो सकता है।

Creative बनाने से लेकर Feelings शेयर करने तक अब AI बनेगा आपका साथी

पहले भी आनंद महिंद्रा जारी कर चुके हैं एआई फोटो
बता दें कि यह पहला मौका है कि जब महिंद्रा ग्रुप चेयरमैन ने एआई इंटीग्रेटेड इमेज जनरेट की है। इससे पहले अप्रैल में एक वीडियो जनरेट किया गया था, जिसने एक महिला की 5 से 95 साल की उम्र का फोटो बना दिया था।

क्या है डीपफेक?
दरअसल एआई ऐसे फोटो और वीडियो बना देता हैं, जिसे इंसान आसानी से पहचाना नहीं ज सकता है। यह फोटो और वीडियो बिल्कुल असली लगते हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में फ्रॉड की संभावना बढ़ सकती है। हाल में भगवान राम की एआई फोटो वायरल हो गई थी। वही इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को गिरफ्तार किए जाने की तस्वीरें पूरे इंटरनेट पर छा गई थीं।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments