Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeNational'आप आतंकियों के पक्ष में हैं या देशभक्तों के', कर्नाटक के CM...

‘आप आतंकियों के पक्ष में हैं या देशभक्तों के’, कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस से क्यों पूरा ऐसा सवाल


हाइलाइट्स

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस पर साधा निशाना
मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया और राहुल गांधी से पूछा बड़ा सवाल

बेंगलुरु. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्षों सोनिया गांधी और राहुल गांधी से सवाल किया कि वे ‘आतंकवादियों के पक्ष में हैं या देशभक्तों के पक्ष में.’ मुख्यमंत्री बोम्मई प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें यह संकेत किया गया था कि मंगलुरु प्रेशर कुकर विस्फोट भाजपा सरकार द्वारा मतदाता आंकड़ा सूची घोटाले से ध्यान बंटाने के लिए ‘रचा गया’ खेल था. सीएम बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा, ‘कांग्रेस की नीति ऐसी रही है कि पहले भी उसने आतंकवादी घटनाओं को गंभीरता से नहीं लिया और उसने आतंकवादियों का समर्थन किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने आतंकवादी को फांसी पर चढ़ाए जाने की आलोचना की. यह चुनाव के लिए तुष्टिकरण रणनीति का हिस्सा है. उसे लगता है कि उसे ऐसे बयानों से अल्पसंख्यक वोट मिल जायेंगे और उसने इसी पुरानी तरकीब का उपयोग किया है. लेकिन लोग समझदार हैं , ऐसी चीजें अब काम नहीं करती हैं.

मुख्यमंत्री बोम्मई ने कांग्रेस पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा,’ मैं कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि वे यह स्पष्ट करें कि वे शांति व्यवस्था भंग करने वाले आतंकवादियों के साथ हैं या इस देश की सेवा कर रहे देशभक्तों के साथ हैं.’ उन्होंने कहा कि ऐसी हरकतें और बयान देश एवं उसके पुलिस बलों को कमजोर करते हैं. जब सबूत के साथ आतंकवादियों को पकड़ा जाता है तब प्रक्रिया एवं जांच पर सवाल खड़ा करने से आतंकवादियों का मनोबल ऊंचा होगा. मालूम हो कि मंगलुरु के 19 नवंबर के विस्फोट की चर्चा करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा था कि किसने पुलिस महानिदेशक को बिना जांच किए यह घोषणा करने को कहा कि यह आतंकवादी हरकत थी? कौन आतंकवादी है? क्या यह मुंबई, दिल्ली, कश्मीर और पुलवामा जैसा आतंकवादी कृत्य था?

ये भी पढ़ें: सीमा विवाद पर कर्नाटक के CM बोम्मई ने कहा- महाराष्ट्र के प्रतिनिधिमंडल की शाह से मुलाकात का कोई फर्क नहीं पड़ेगा

उनके इस बयान पर सत्तारूढ़ भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. वरिष्ठ भाजपा नेता बोम्मई ने कहा कि जो प्रेशर कुकर फटा था, उसमें बम बनाने के लिए विस्फोट के आरोपी मोहम्मद शरीक के पास जरूरी हर चीज थी और उस व्यक्ति की मंगलुरु में धमाका करने का मकसद भी था. उन्होंने कहा कि शरीक ने कई बार अपनी पहचान बदली थी. उसे पिछले मामलों में दो-तीन बार पकड़ा गया था. यह स्थापित हो गया था कि उसके आतंकवादियों के साथ संबंध थे, जिनमें कुछ आतंकवादी विदेश में हैं

Tags: Basavaraj Bommai, Congress, Karnataka



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments