Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetइंटरनेट के बिना भी काम करेगा Nvidia का AI ChatBot, जानें इसे...

इंटरनेट के बिना भी काम करेगा Nvidia का AI ChatBot, जानें इसे इस्तेमाल करने का तरीका – India TV Hindi


Image Source : फाइल फोटो
एनवीडिया ने अपने यूजर्स के लिए लॉन्च किया नया एआई चैटबॉट।

ओपन एआई की तरफ से ChatGPT को लॉन्च करने के बाद से आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की दुनिया में क्रांति सी आ गई है। ChatGPT आने के बाद से लगभग हर एक टेक कंपनी अपना चैटबॉट टूल पेश कर रही है। अब ग्राफिक्स कार्ड मेकर कंपनी Nvidia की तरफ से पर्सनल चैटबॉट पेश किया गया है। अभी तक जितने भी चैटबॉट मौजूद हैं उनसे यह बेहद अलग और खास है। 

Nvidia की तरफ से अपने फैंस के लिए Chat With RTX नाम से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड चैटबॉट रिलीज किया गया है। इस चैटबॉट की खास बात यह कि अगर आप के PC पर इंटरनेट डेटा का कनेक्शन नहीं भी है तो भी यह काम करेगा। Nvidia के पास खुद का एआई प्लेटफॉर्म है जो बिजनेस के लिए एंड टू एंड सर्विस देती है। अब कंपनी अपना खुद का चैटबॉट बना रही है। 

Chat With RTX के साथ शेयर कर सकेंगे फाइल्स

Nvidia का Chat With RTX पहला चैटबॉट है। कंपनी अभी इस चैटबॉट को डेमो के रूप में फिलहाल यूजर्स को फ्री में उपलब्ध करा रही है। कंपनी के मुताबिक यह एक पर्सनल AI चैटबॉट है। कंपनी ने कहा कि इस चैटबॉट को बाहरी दुनिया का कोई ज्ञान नहीं है लेकिन अगर आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो इसके साथ डॉक्यूमेंट्स और फाइल्स को शेयर कर सकते हैं। 

Nvidia का यह नया चैटबॉट text, pdf, doc/docx, and xml फाइल फॉर्मेट को सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं यह चैटबॉट यूट्यूब वीडियो और प्लेलिस्ट यूआरएल को भी स्वीकार करता है। यह चैटबॉट वीडियो के ट्रांसक्रप्शन के जरिए प्रश्नों का उत्तर दे सकता है। इस काम के लिए इसे इंटरनेट की जरूरत पड़ती है। 

यह भी पढ़ें- Samsung लॉन्च करने जा रहा है 3 बार मुड़ने वाला फोन! कागज की तरह होगा फोल्ड, देखें डिजाइन





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments