Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsइंटेलिजेंस ब्यूरो में 797 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन स्टेप्स और...

इंटेलिजेंस ब्यूरो में 797 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन स्टेप्स और योग्यता सहित अन्य डिटेल्स


IB JIO Recruitment 2023 Notification: गृह मंत्रालय (MHA) ने 797 जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर (JIO), ग्रेड- II (तकनीकी) यानी JIO-II / Tech के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट www.mha.gov.in पर जाकर 3 जून से आवेदन कर सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 23 जून निर्धारित की गई है। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।शैक्षिक योग्यता
नोटिफिकेशन के मुताबिक जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को संबंधित विषय में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा/ बैचलर डिग्री इन साइंस/बैचलर डिग्री इन कंप्यूटरआदि किया होना चाहिए। अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में चेक किया जा सकता है।

Lab Technician Recruitment 2023: यूपी लैब टेक्नीशियन पदों पर भर्ती, देखें योग्यता समेत अन्य डिटेल


आयु सीमा
आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों का आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में मंत्रालय की तरफ से छूट भी दी जाएगी।

भर्ती डिटेल्स
अनारक्षित-325
इडब्ल्यूएस-79
ओबीसी-215
एससी-119
एसटी-59

आवेदन शुल्क
अनारक्षित, EWS और ओबीसी- 500 रुपये
अन्य-450 रुपये।

एग्जाम पैटर्न
आईबी जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर भर्ती 2023 मे लिखित परीक्षा का आयोजन कुल 100 अंकों के लिए किया जाएगा। एक प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित होंगे। वहीं, किसी भी प्रश्न का गलत जवाब देने पर 1/4 अंक काट लिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया
लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट, इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट व डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक किया जा सकता है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments