Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsइंडिया पोस्ट GDS भर्ती: 16 जून से दोबारा शुरू होगा रजिस्ट्रेशन, इन...

इंडिया पोस्ट GDS भर्ती: 16 जून से दोबारा शुरू होगा रजिस्ट्रेशन, इन स्टेप्स से कर सकेंगे आवेदन


India Post GDS Recruitment 2023: भारतीय डाक मेघालय, सिक्किम, त्रिपुरा और मणिपुर के लिए ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) (शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम)/सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम)/डाक सेवक) के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फिर से शुरू करेगा। जिसके मुताबिक रजिस्ट्रेशन लिंक 16 जून से शुरू होगा और रजिस्ट्रेशन की तारीख 23 जून को खत्म होगी। इस दौरान इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। वहीं, 24 जून से 26 जून तक अपने आवेदनों में अभ्यर्थी करेक्शन भी कर सकेंगे। जिन अभ्यर्थियों ने 11 जून तक अपने आवेदन जमा किए थे, वे भी 24 जून से 26 जून तक अपने आवेदनों में करेक्शन कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क
अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए देने होंगे। हालांकि महिला आवेदकों, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के आवेदकों, पीडब्ल्यूडी आवेदकों और थर्ड जेंडर के अभ्यर्थियों को कोई शुल्क नहीं देनी होगी।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 के लिए ऐसे करें आवेदन
-इंडिया पोस्ट की आधिकारिक साइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।
-होम पेज पर उपलब्ध रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
-खुद को रजिस्टर करें और अकाउंट में लॉग इन करें।
-आवेदन पत्र भरें।
-आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
-पृष्ठ को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

शैक्षिक योग्यता
भर्ती के लिए 10वीं-12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में चेक किया जा सकता है।

आयु सीमा
आवेदक आयु सीमा से जुड़ी जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन 10वीं-12वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों की तैनाती विभिन्न डाक सर्कल में की जाएगी। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन नोटिफिकेशन पढ़कर ही करें। क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments