Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeWorldइंडिया-यूरोप इकोनॉमिक कोरिडोर के ऐलान के बाद इजरायल को हुई भारत से...

इंडिया-यूरोप इकोनॉमिक कोरिडोर के ऐलान के बाद इजरायल को हुई भारत से “मोहब्बतें”


Image Source : AP
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री।

नई दिल्ली में गत हफ्ते हुए जी-20 शिखर सम्मेलन में इंडिया-यूरोप इकोनॉमिक कोरिडोर का ऐलान किए जाने के बाद से इजरायल में नया उत्साह देखने को मिल रहा है। दरअसल यह कोरिडोर, भारत से 8 देशों से होकर यूरोप तक पहुंचेगा, उसमें इजरायल और जोर्डन जैसे देश भी शामिल हैं। ऐसे में इजरायल भारत के साथ अपने व्यापारिक और पारंपरिक रिश्तों को और मजबूती देने में जुटा है। जी-20 के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और पीएम मोदी ने इसका ऐलान किया था। यह पीएम मोदी और जो बाइडेने की महत्वाकांक्षी इकोननॉमिक परियोजना है। भारत से अपने संबंधों को बेहतर करने के इजरायल कोई भी मौका गवांना नहीं चाहता।

भारत द्वारा मनाए जा रहे हिंदी दिवस पर भी इजरायल ने जब भारत से मोहब्बत जाहिर करने का अद्भुत प्रयास किया तो प्रधानमंत्री मोदी ने भी उन्हें निराश नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को हिंदी दिवस के मौके पर इजराइली दूतावास के अधिकारियों द्वारा हिंदी फिल्मों के कई लोकप्रिय संवाद बोलने और अभिनय करने का वीडियो जारी करने के लिए उनकी सराहना की।  उल्लेखनीय है कि वर्ष 2007 में आई फिल्म ‘मोहब्बतें’ के एक संवाद पर इजराइली दूतावास की ओर से एक्स पर पोस्ट किए गए वीडियो पर मोदी ने कहा, “परंपरा, प्रतिष्ठा, अनुशासन… ये इस इजराइल दूतावास के तीन स्तंभ हैं।

पीएम मोदी ने कहा इजरायल का प्रयास अभिभूत करने वाला

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारतीय फिल्मों के डायलॉग के जरिए हिंदी को लेकर इजराइली दूतावास का यह प्रयास अभिभूत करने वाला है।” दूतावास ने अपने अधिकारियों का एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वे कई हिंदी फिल्मों के संवाद बोलते और अभिनय करते दिखाई देते हैं। इस पोस्ट के साथ लिखा गया, “लाइट्स, कैमरा, एक्शन! हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं! हिंदी सीखने का सबसे मनोरंजक तरीका है हिंदी सिनेमा।” इसमें कहा गया, “इजराइली दूतावास ने इस मौके पर हिंदी सिनेमा के अपने पसंदीदा डायलॉग्स को अदाकारी के तरीके से प्रस्तुत किया है। कौन सा डायलॉग आपको सबसे ज्यादा पसंद आया?

यह भी पढ़ें

“बाइडेन” पर चला हथियार खरीदने में झूठ बोलने का “हंटर”, संघीय अदालत में दायर हुआ मुकदमा

उत्तर कोरिया से हथियार डील पर धमकी का रूस ने लिया अमेरिका से बदला, दो राजनयिकों को कर दिया निष्कासित

Latest World News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments