Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetइंतज़ार खत्म! आ गया Smartphone से Delhi Metro की टिकट बुक और...

इंतज़ार खत्म! आ गया Smartphone से Delhi Metro की टिकट बुक और रिचार्ज करने वाला App, घंटो का काम होगा सेकंड्स में


ऐप पर पढ़ें

DMRC Travel App Launched: दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वालों के लिए आई गुड न्यूज़। अब आपको मेट्रो का टिकट लेने के लिए लंबी लाइनों में खड़ा नहीं रहना पड़ेगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने शुक्रवार को अपने यात्रियों के लिए अपने नेटवर्क पर यात्रा के लिए सुविधाजनक और परेशानी मुक्त मोबाइल-आधारित क्यूआर-कोड टिकट बनाने के लिए एक समर्पित मोबाइल ऐप लॉन्च किया है।

 

DMRC Travel App हुआ लॉन्च 

डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक विकास कुमार ने मेट्रो भवन में वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में ‘DMRC Travel App’ को लॉन्च कर दिया है। इस नए मोबाइल ऐप से यात्री अब सीधे अपने स्मार्टफोन से टिकट खरीद सकते हैं, जिससे टिकट काउंटर या वेंडिंग मशीन पर जाने या कतार में खड़े होने की जरूरत खत्म हो जाएगी। यात्री अब फ़ास्ट और कैशलेस टिकटिंग प्रोसेस का अनुभव ले सकते हैं, जिससे यात्रा के दौरान सभी यात्रियों के समय की बचत होगी।

 

पहली तारीख को आई बड़ी खुशखबरी! सस्ते हुए स्मार्टफोन, टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन और ये चीजें, देखें पूरी List

 

यूपीआई, क्रेडिट/डेबिट कार्ड और ई-वॉलेट किसी से भी हो जायेगा टिकट बुक 

ऐप यूजर्स फ्रेंडली है और साथ ही आपको यूपीआई, क्रेडिट/डेबिट कार्ड और ई-वॉलेट सहित विभिन्न पेमेंट मेथड के जरिये टिकट खरीदने की अनुमति देता है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा कि यात्री अपना पसंदीदा पेमेंट ऑप्शन चुन सकते हैं और ऐप के भीतर ही आसानी से लेनदेन पूरा कर सकते हैं।

 

DMRC Travel App में मिलेंगी ये सुविधाएं 

इसके अलावा, इस ऐप में ट्रैवल प्लानर, किराया कैलकुलेटर, स्टेशन की जानकारी और स्मार्ट कार्ड रिचार्ज जैसी अन्य सुविधाएं भी हैं। यह इंटरचेंज स्टेशनों सहित आरंभ से गंतव्य तक मार्ग की जानकारी भी दिखाता है। साथ ही इस ऐप में कोई भी ट्रांजेकशन हिस्ट्री भी देख सकते हैं, साथ वापसी यात्रा के लिए टिकट दोबारा टिकट बुक कर सकते हैं।

 

WhatsApp लाया धमाल फीचर! अब बिना झंझट एक फोन से दूसरे में Transfer हो जाएगी पूरी Chat

 

अभी सिर्फ एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर उपलब्ध होगा App

यह ऐप एंड्रॉयड प्लेटफ़ॉर्म पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा, जिसके बाद जल्द ही iOS प्लेटफ़ॉर्म भी उपलब्ध होगा, जिससे ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को मोबाइल क्विक रिस्पांस (क्यूआर)-कोड टिकटिंग की सुविधा का अनुभव मिल सकेगा। इसमें कहा गया है कि यात्रियों को अपने संबंधित ऐप स्टोर से ऐप डाउनलोड करने और इसके द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं और लाभों का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। डीएमआरसी ने बताया कि पहले ही 60 प्रतिशत से अधिक एएफसी गेटों को क्यूआर-कोड स्कैनर के साथ अपग्रेड कर दिया है और शेष को भी अगले एक या दो महीने के भीतर अपग्रेड हो जायेंगे।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments