Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsइलाहाबाद विश्वविद्यालय : कॉलेजों के 153 शिक्षक जल्द कहलाएंगे प्रोफेसर

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : कॉलेजों के 153 शिक्षक जल्द कहलाएंगे प्रोफेसर


ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज के शिक्षकों को जल्द प्रोफेसर का पदनाम मिल जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया अंतिम दौर में है। इविवि के 11 संबद्ध कॉलेजों के तकरीबन 153 शिक्षक प्रमोशन की दौड़ में शामिल हैं। इसके लिए इंटरव्यू शुरू हैं। अब तक 12 विषयों में इंटरव्यू पूरे हो चुके हैं, जबकि बारह विषय के होने हैं। उम्मीद है कि फरवरी तक इंटरव्यू पूरे कर लिए जाएंगे। कुलपति के मंजूरी के बाद कॉलेज की गवर्निंग बाडी की बैठक में लिफाफा खोले जाएंगे।

वर्तमान में इविवि के 11 संघटक कॉलेजों में कार्यरत एसोसिएट प्रोफेसर लंबे समय से प्रोफेसर बनने का इंतजार कर रहे हैं और कई इस इंतजार में रिटायर भी हो चुके हैं। कॉलेजों के शिक्षकों ने पहली बार तत्कालीन कुलपति प्रो. आरएल हांगलू के कार्यकाल में 2019 में फार्म भरा था। प्रो. हांगलू के जाने के बाद यह प्रक्रिया रुक गई। कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने कार्यभार संभाला तो प्रक्रिया में तेजी आई। तकरीबन 153 शिक्षक प्रोफेसर बनने की दौड़ में शामिल हैं। कॉलेज कंसालिडेशन कमेटी के अध्यक्ष और ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज के प्राचार्य प्रो. आनंद शंकर सिंह ने बताया कि लंबी प्रक्रिया के बाद स्क्रीनिंग का काम पूरा होने के बाद इंटरव्यू शुरू है। 

24 विषयों में करियर एडवांस स्कीम (कैश) के तहत तकरीबन 153 शिक्षकों को प्रमोशन मिलेगा। इसके लिए अब तक 12 विषयों में इंटरव्यू पूरे हो चुके हैं। साक्षात्कार की प्रक्रिया इविवि के गेस्ट हाउस में आयोजित की जा रही है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments