Friday, September 6, 2024
Google search engine
HomeBusinessइस कंपनी ने डिविडेंड का किया ऐलान, स्टॉक मार्केट में 4% चढ़ा...

इस कंपनी ने डिविडेंड का किया ऐलान, स्टॉक मार्केट में 4% चढ़ा शेयर का भाव


ऐप पर पढ़ें

बिजली व्यापार समाधान प्रदाता (इलेक्ट्रिसिटी बिजनेस सॉल्यूशनल प्रवाइ़डर) पीटीसी इंडिया (PTC India Share) के शेयरधारकों ने 2021-22 के लिए 5.80 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के अंतिम लाभांश (Intrim Dividend) को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि यह अंतिम लाभांश दो रुपये प्रति शेयर के अंतरिम लाभांश के अतिरिक्त होगा। 

कंपनी के शेयरधारकों की 30 दिसंबर, 2022 को हुई सालाना आमसभा (एजीएम) में अंतरिम लाभांश के अतिरिक्त अंतिम लाभांश को भी मंजूरी दी गई।  पीटीसी इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (अतिरिक्त प्रभार) राजीव के मिश्रा ने कहा, ”हम वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ गठजोड़ में हरित हाइड्रोजन, बैटरी एनर्जी भंडारण प्रणाली जैसे उभरते क्षेत्रों में भी अवसरों की तलाश कर रहे हैं।” बता दें, कंपनी की तरफ से अभी डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया गया है। 

इस खबर के बाद रॉकेट बने कंपनी के शेयर, लगा 20 प्रतिशत का अपर सर्किट

शेयर बाजार में कैसा है कंपनी का प्रदर्शन? 

पिछला एक साल पीटीसी इंडिया के निवेशकों के लिए अच्छा नहीं रहा है। इस दौरान कंपनी के शेयरों में 23 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि, 6 महीने पहले कंपनी पर दांव लगाने वाले लोग अभी फायदे में हैं। इस दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 9 प्रतिशत बढ़ा है। आज यानी 2 जनवरी को भी कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। शाम को करीब 3 बजे कंपनी के शेयर एनएसई में 4.06 प्रतिशत की तेजी के साथ 84.50 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। बता दें, कंपनी का 52 वीक हाई 114.90 रुपये और 52 वीक लो 67.50 रुपये है। 

टाटा ग्रुप का यह स्टॉक जाएगा 150 रुपये के पार! एक्सपर्ट्स बोले-खरीद लो 

(एजेंसी के इनपुट के साथ)



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments