Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleइस दिन चंद्रमा करेंगे गोचर: इन तीन राशियों की खोलेंगे किस्मत, होंगे...

इस दिन चंद्रमा करेंगे गोचर: इन तीन राशियों की खोलेंगे किस्मत, होंगे मालामाल मिलेगी लग्जरी लाइफ


सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करता है. ज्योतिष गणना में ग्रहों के राशि परिवर्तन करने की घटना को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में चंद्रमा को मन का कारक ग्रह बताया गया है. इतना ही नहीं जब किसी जातक के कुंडली में चंद्रमा कमजोर होते हैं तो व्यक्ति मानसिक पीड़ा से गुजरता है. वर्तमान समय में चंद्रमा वृषभ राशि में विराजमान है और जल्द ही यानी 29 नवंबर को चंद्रमा वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक तौर पर देखा जा सकता है. लेकिन तीन राशि ऐसी है. जिससे चंद्रमा का राशि परिवर्तन करने से कई तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कहीं आप भी तो नहीं है उस राशि में शामिल.

अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष गणना के मुताबिक 29 नवंबर को चंद्र देव और रात्रि 1:21 पर वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में गोचर करेंगे और इस राशि में चंद्रदेव 1 दिसंबर तक रहेंगे. चंद्र देव की इस राशि परिवर्तन करने की घटना को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तौर पर देखा जाता है. लेकिन चंद्रमा के राशि पर परिवर्तन करने से तीन राज की जातक पर धनलक्ष्मी की बरसात होगी.

वृषभ राशि: वृषभ राशि की जातक के लिए चंद्र देव का राशि परिवर्तन करना बहुत शुभकारी माना जाता है. इस दास के जातक को मानसिक तनाव से निजात मिलेगी धन संबंधित तमाम परेशानियां दूर होगी. व्यापार में वृद्धि होगी.

कर्क राशि: कर्क राशि के स्वामी चंद्र देव है और इस राशि की जातक पर चंद्रमा का विशेष प्रभाव रहता है. चंद्रमा के रस परिवर्तन करने से विशेष प्रकार का लाभ मिलेगा. रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी.


मिथुन राशि:
मिथुन राशि के जातक के लिए चंद्र देव के राशि परिवर्तन करने से विशेष लाभ मिलेगा. सभी सुखों में वृद्धि होगी. विदेश यात्रा की योग्य बनेंगे. लंबे समय से रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा.

नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के मुताबिक है न्यूज़ 18 किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता है

Tags: Hindi news, Local18, Religion 18, UP news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments