Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleइस दिन बनेगा भद्र महापुरुष राजयोग, इन 3 राशियों की खुलेगी किस्मत!...

इस दिन बनेगा भद्र महापुरुष राजयोग, इन 3 राशियों की खुलेगी किस्मत! मिलेगी लग्जरी लाइफ


सर्वेश श्रीवास्तव/ अयोध्या. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में एक निश्चित समय अंतराल के बाद एक ग्रह दूसरी राशि में प्रवेश करता है. जब कोई ग्रह किसी राशि में प्रवेश करता है तो उसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलता है. ज्योतिष गणना के मुताबिक, बुध ग्रह को तर्क शक्ति, बुद्धि और अर्थव्यवस्था का कारक ग्रह माना जाता है. जब बुध ग्रह अपनी चाल में बदलाव करता है या फिर कोई योग का निर्माण करता है, तो उसका प्रभाव संपूर्ण जगत के साथ सभी 12 राशियों पर पड़ता है.

अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम के मुताबिक ,1 अक्टूबर को बुध ग्रह कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे है. ऐसी स्थिति में ज्योतिष गणना के हिसाब से बुध ग्रह के कन्या राशि में प्रवेश करने से भद्र राज योग का निर्माण हो रहा है. इस योग के बनने से 1 अक्टूबर को तीन राशि के जातक को हर क्षेत्र में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा.

तीन राशियों पर पड़ेगा सकारात्मक प्रभाव
पंडित कल्कि राम ने बताया कि 1 अक्टूबर को ज्योतिष गणना के मुताबिक बुध ग्रह कन्या राशि में प्रवेश करेगा. इससे भद्र राज योग का निर्माण होगा. इस योग के निर्माण होने से इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. किसी पर सकारात्मक तो किसी पर नकारात्मक प्रभाव दिखेगा, लेकिन तीन राशि ऐसी हैं जिन पर इस योग के निर्माण होने से कई तरह की सफलता भी मिलेंगी.

इन राशि के जातकों की होगी बल्‍ले-बल्‍ले
मकर राशि: मकर राशि के जातकों को इस योग के निर्माण होने से कई तरह के लाभ मिलेंगे. समय के साथ भाग्योदय हो सकता है. कारोबार में वृद्धि हो सकती है. नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है. रुका हुआ काम संपन्न हो सकता है. इसके अलावा पैतृक संपत्ति में लाभ मिल सकता है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातक के लिए भद्र राज योग बहुत लाभदायक साबित होता है. इस राशि के जातक को इस समय पार्टनरशिप के साथ काम करने में अच्छा लाभ मिल सकता है. मेहनत का फल साकार हो सकता है. साथ ही प्रॉपर्टी का सुख प्राप्त हो सकता है. धनलक्ष्मी की वर्षा हो सकती है. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी और आय के साथ-साथ व्यापार में वृद्धि होगी.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को कई तरह के लाभ मिल सकते हैं. आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है. आय के नए-नए स्रोत बन सकते हैं, तो परिवार में खुशी का माहौल रह सकता है. दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी और सभी कार्य योजना सफल होंगी. (नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के मुताबिक है. न्‍यूज़ 18 इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Tags: Astrology, Horoscope Today, Zodiac Signs



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments