Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeBusinessइस पेनी स्टॉक ने 1 साल में ही कर दिया मालामाल, 1...

इस पेनी स्टॉक ने 1 साल में ही कर दिया मालामाल, 1 लाख बन गए 20 लाख, कीमत 3 रुपये से भी कम


हाइलाइट्स

पिछले एक महीने में, यह मल्टीबैगर पेनी स्टॉक लगभग ₹56.50 से ₹66 प्रति शेयर के स्तर तक बढ़ गया है.
पिछले एक महीने में लगभग 15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.
पिछले छह महीनों में, यह मल्टीबैगर स्टॉक ₹45.20 से ₹66 प्रति शेयर के स्तर तक बढ़ गया है.

नई दिल्ली. भारतीय शेयर बाजार पिछले एक साल में भारी उथल पुथल रहा है. बावजूद तमाम ऐसे स्टॉक रहे है जिन्होंने बाजार में अपने निवेशकों को जमकर कमाई कराई है. इसमें कुछ पेनी स्टॉक भी शामिल रहे है जिन्होंने निवेशकों को मल्टीबैगर कमाई (Multibagger Return) कराई है. हेमांग रिसोर्सेज (Hemang Resources) 2022 का ऐसा ही मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock) साबित हुआ है. जिसने बेंचमार्क इंडेक्स की तुलना में काफी ज्यादा रिटर्न दिया है. Hemang Resources का शेयर प्राइस एक साल की अवधि में 3.25 रुपये से बढ़कर 66 रुपये प्रति शेयर के आसपास नजर आ रहा है.

इस एक साल की अवधि में इस शेयर में करीब 1900 फीसदी का रिटर्न दिया है. वैसे तो पैनी स्टॉक में निवेश करना जोखिम भरा है क्योंकि यह सिंगल ट्रिगर पर दोनों तरफ जाता है. हालांकि, उच्च जोखिम वाले व्यापारी पैनी स्टॉक में निवेश करते हैं, जब वे कंपनी के बिजनेस मॉडल और वित्तीय स्थिति के बारे में आश्वस्त हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें: Multibagger Stocks : 12 हजार लगाकर 1 करोड़ कमाई! क्‍या आपको पता है इस जादुई स्‍टॉक के बारे में

3 रुपये से 66 रुपये पर पहुंचा ये स्टॉक
यह बीएसई सूचीबद्ध स्टॉक पिछले एक साल में लगभग ₹3.25 प्रति इक्विटी शेयर स्तर से बढ़कर ₹66 प्रति शेयर हो गया है, जिससे इसके स्थितीय निवेशकों को लगभग 1900 प्रतिशत रिटर्न मिला है. पिछले एक हफ्ते में, इस स्मॉल-कैप स्टॉक ने दो मौकों पर अपर सर्किट मारा है और इस अवधि में इसने अपने शेयरधारकों को 5.50 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है.

हेमांग रिसोर्सेज शेयर प्राइज हिस्ट्री
पिछले एक महीने में, यह मल्टीबैगर पेनी स्टॉक लगभग ₹56.50 से ₹66 प्रति शेयर के स्तर तक बढ़ गया है, पिछले एक महीने में लगभग 15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. पिछले छह महीनों में, यह मल्टीबैगर स्टॉक ₹45.20 से ₹66 प्रति शेयर के स्तर तक बढ़ गया है, जिससे इसके शेयरधारकों को 45 प्रतिशत रिटर्न मिला है. इसी तरह, पिछले एक साल में, यह मल्टीबैगर पेनी स्टॉक लगभग ₹3.25 के स्तर से बढ़कर ₹66 प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गया है, इस समय में लगभग 1900 प्रतिशत रिटर्न मिला है.

ये भी पढ़ें: Dronacharya IPO : आमिर और रणबीर के हाथ लगा ‘पारस पत्‍थर’, 15 दिन में 3 गुना बढ़ गया पैसा, इतना तो फिल्मों से नहीं कमा पाते

1 लाख के बन गए 20 लाख
यदि एक निवेशक ने एक सप्ताह पहले इस स्मॉल-कैप मल्टीबैगर स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख आज ₹1.05 लाख हो गया होता. अगर निवेशक ने एक महीने पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख आज ₹1.15 लाख हो गया होता. इसी तरह, अगर किसी निवेशक ने छह महीने पहले इस पैनी स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो उसका 1 लाख रुपये आज 1.45 लाख रुपये हो गया होता. हालांकि, एक निवेशक ने एक साल पहले इस पेनी स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो वह जैकपॉट जीत जाता. पिछले एक साल में, एक निवेशक का ₹1 लाख आज ₹20 लाख हो गया होता.

हेमांग रिसोर्सेज के शेयर बीएसई पर व्यापार के लिए उपलब्ध हैं और इसकी व्यापार मात्रा आज 17,549 है जबकि इसकी पिछले 20 दिनों की औसत व्यापार मात्रा 34,284 है.

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock return



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments