Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleइस बार होली पर अद्भुत संयोग के साथ चंद्र ग्रहण का साया,...

इस बार होली पर अद्भुत संयोग के साथ चंद्र ग्रहण का साया, इन 3 राशियों पर होगी अमृत वर्षा!


सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: सनातन धर्म में होली का पर्व बहुत खास माना जाता है. हिंदू पंचांग के मुताबिक प्रत्येक वर्ष यह पर्व फागुन माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है. होली का पर्व आपसी मतभेद को खुल कर प्रेम सद्भाव से रहने का संदेश देता है. होली नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा लाती है. इस बार होलीका दहन 24 मार्च को है तो रंगों की होली 25 मार्च को और इसी दिन चंद्र ग्रहण भी लग रहा है. हालांकि यह ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा.

ज्योतिष गणना के मुताबिक इस वर्ष के होली में कई अद्भुत संयोग का निर्माण भी होने जा रहा है. कई वर्षों बाद एक साथ चंद्र ग्रहण और होली के अद्भुत संयोग की वजह से इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातक पर भी देखने को मिलेगा. आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे की होली पर किस राशि के जातक की किस्मत बदल सकती है…तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं.

सभी 12 राशियों पर प्रभाव
अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम ने बताया कि हिंदू पंचांग के मुताबिक 24 मार्च को होलिका दहन और 25 मार्च को होली का पर्व मनाया जाएगा और 25 मार्च को साल का पहला चंद्र ग्रहण भी लग रहा है. जो भारत में दृश्य मान नहीं है. इसके साथ ही इस बार की होली पर कई अद्भुत संयोग का निर्माण भी हो रहा है. जिसका असर सभी 12 राशियों के जातक पर देखने को मिलेगा. किसी राशि पर सकारात्मक तो किसी राशि पर नकारात्मक प्रभाव दिखेगा. कई वर्षों बाद एक साथ होली पर चंद्र ग्रहण और अद्भुत संयोग होने से तीन राशि के जातक पर इसका सकारात्मक प्रभाव दिखेगा. जिसमें मेष राशि, मिथुन राशि और मीन राशि के जातक शामिल है. होली पर इन लोगों पर अमृत की वर्षा होगी. हर काम में वृद्धि होगी.

बन रहा अद्भुत संयोग
अयोध्या के ज्योतिष के मुताबिक होलिका दहन के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग, गढ़ योग, बुध आदित्य योग का सयोग बना रहा है. इसके अलावा होली के दिन वृद्धि योग, बुध आदित्य योग, वाशी योग , सुनफा योग , बन रहा है.

इन राशियों पर रहेगा खास प्रभाव

मेष राशि: मेष राशि के जातक के लिए हर चीज में बढ़ोतरी होगी. रुका हुआ कार्य पूरा होगा अमृत की वर्षा होगी. हर काम में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. रुका हुआ धन वापस मिलेगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातक के लिए यह समय अच्छा रहेगा. नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां समाप्त होगी.

मीन राशि: मीन राशि के जातक के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा. धनलक्ष्मी का आगमन होगा. व्यापार में वृद्धि होगी. नौकरी करने वाले जातक को प्रमोशन मिलेगा.

Tags: Holi, Local18, Zodiac Signs



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments