Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleइस शेयर ने हिला डाला सिस्‍टम! दिग्‍गज निवेशक ने सालभर में कूटा...

इस शेयर ने हिला डाला सिस्‍टम! दिग्‍गज निवेशक ने सालभर में कूटा ₹2 अरब मुनाफा


हाइलाइट्स

एजीआई ग्रीनपैक का शेयर पिछले छह महीने में 80 फीसदी चढ़ चुका है.
साल 2023 में अब तक इस स्‍टॉक में 197 फीसदी उछल चुका है.
पांच साल में इस शेयर की कीमत 1,228 फीसदी तेज हो चुकी है.

नई दिल्‍ली. पैकेजिंग प्रोडक्‍ट बनाने वाली कंपनी एजीआई ग्रीनपैक के शेयर (AGI Greenpac Share) पिछले एक साल से रॉकेट की स्‍पीड से भाग रहे हैं. दिग्‍गज निवेश आशीष धवन के पोर्टफोलियो (Ashish Dhawan Portfolio) में शामिल यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक (Multibagger stock) केवल साभलर में ही निवेशकों का पैसा चार गुना बढ़ा चुका है. इस शेयर से आशीष धवन को एक साल में 2,021,200,000 रुपये का मुनाफा हुआ है. एजीआई ग्रीन पैक का शेयर धवन के पोर्टफोलियो में लंबे समय से है. पिछले कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार को एजीआई ग्रीन पैक का शेयर एनएसई पर करीब आठ फीसदी की तेजी के साथ 965 रुपये (AGI Greenpac Share Price) के स्‍तर पर बंद हुआ था.

एजीआई ग्रीनपैक लिमिटेड को पहले एचएसआईएल लिमिटेड के नाम से जाना जाता था. एजीआई ग्रीनपैक कई तरह के पैकेजिंग प्रोडक्ट बनाती है जिसमें ग्लास कंटेनर, स्पेशलिटी ग्लास, पॉलिथीन, टेरी प्लेट बोतल और प्रोडक्ट आदि शामिल हैं. कंपनी ने साल 2011 में गार्डन पॉलीमर्स प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण किया था जिसके बाद यह पेट बॉटल्स भी बनाने लगी है.

ये भी पढ़ें- Multibagger Stock: निवेशकों! इस शेयर पर जल्‍दी फोकस करो, 6 महीने पहले जिसने लगाया पैसा, वो बांट रहा मिठाई

मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा है यह स्‍टॉक
एजीआई ग्रीनपैक का शेयर पिछले छह महीने में 80 फीसदी चढ़ चुका है. साल 2023 में अब तक इस स्‍टॉक में 197 फीसदी उछल चुका है. अगर हम एक साल की बात करे तो यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक निवेशकों को करीब 208 फीसदी का मोटा रिटर्न दे चुका है. पांच साल में इस शेयर की कीमत 1,228 फीसदी तेज हो चुकी है.

आशीष धवन को सालभर में 2 अरब का फायदा
एजीआई ग्रीनपैक में आशीष धवन की 4.8 फीसदी की हिस्‍सेदारी है. ट्रेंडीलाइन डेटा के अनुसार, सितंबर 2023 तक आशीष धवन के पास कंपनी 31 लाख शेयर थे. धवन के पास सितंबर 2022 के अंत तक भी इतनी ही हिस्‍सेदारी थी. सिर्फ 1 साल की अवधि में आशीष धवन के पास मौजूद एजीआई ग्रीन पार्क लिमिटेड के शेयरों ने उन्हें बंपर रिटर्न देकर मालामाल कर दिया है. 7 नंवबर, 2022 को एजीआई ग्रीन पैक के शेयरों की कीमत 313.50 रुपये थी. अब यह बढ़कर 965 रुपये हो चुकी है. इस तरह प्रति शेयर धवन को 652 रुपये का फायदा हुआ है. अगर हम इसे 31 लाख शेयरों से गुना करें तो मुनाफा 2,021,200,000 रुपये बैठता है.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शेयर के प्रदर्शन के आधार पर है. चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से सलाह जरूर लें. आपको होने वाले किसी भी नुकसान के लिए News18 हिंदी जिम्मेदार नहीं होगा.

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock tips



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments