Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeBusinessइस IPO ने 7 महीने में किया निवेशकों का पैसा डबल; एक्सपर्ट...

इस IPO ने 7 महीने में किया निवेशकों का पैसा डबल; एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, ₹850 तक जाएगा भाव


ऐप पर पढ़ें

Stock Market: शेयर बाजार में बीते साल जिन कुछ कंपनियों के आईपीओ ने निवेशकों को मालामाल किया है। उसमें वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स (Venus Pipes and Tubes) भी एक है। कंपनी ने शेयर बाजार में अपने पोजीशनल निवेशकों किस्मत ही बदल कर रख दी है। बीएसई और एनएसई में लिस्टिंग के एक साल के अंदर ही कंपनी के शेयरों ने दोगुना रिटर्न दिया है। बता दें, वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स की लिस्टिंग फ्लैट हुई थी। लेकिन उसके बाद कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। 

वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स का आईपीओ मई 2022 में आया था। तब कंपनी ने प्राइस बैंड 310 से 326 रुपये तय किया था। जिस किसी निवेशक को तब शेयर अलॉट हुए होंगे उन्हें लिस्टिंग के साथ सिर्फ 3 प्रतिशत का फायदा हुआ था। क्योंकि बीएसई में कंपनी की लिस्टिंग प्राइस 335 रुपये और एनएसई में 337 रुपये है। जिस किसी निवेशक ने कंपनी के शेयरों पर लिस्टिंग के बाद भी दांव लगाया होगा उसका पैसा एक साल के अंदर ही डबल हो गया होगा। बता दें, मंगलवार को कंपनी के एक शेयर का भाव एनएसई में 724.35 रुपये पर बंद हुआ था। यानी लिस्टिंग से करीब 115 प्रतिशत और अपर प्राइस बैंड से 122 प्रतिशत का फायाद निवेशकों को मिल चुका है। 

1 पर 6 बोनस शेयर देगी ये मालामाल करने वाली कंपनी, एक्स-बोनस डेट आज 

स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स के अनुसार कंपनी के शेयरों में इस उछाल के बावजूद अभी और तेजी देखने को मिल सकती है। अक्टूबर 2022 में Nuvama ने इस स्टॉक को ‘बाय’ रेटिंग दिया था। इस ब्रोकरेज ने 2 महीने का टारगेट प्राइस 826 रुपये बताया था। शेयर इंडिया के रिसर्च हेड और वाइस प्रेसीडेंट रवि सिंह कहते हैं, “वीनस पाइप्स डेली और वीकली चार्ट पैटर्न में काफी अट्रैक्टिव नजर आ रहा है। मौजूदा मोमेंटम 790 रुपये से 850 रुपये के टारगेट प्राइस की ओर सजेस्ट कर रहा है।”

हर शेयर पर 3 शेयर बोनस शेयर देगी कंपनी, रिकॉर्ड डेट आज

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments