Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeNationalउत्तराखंड में बढ़ सकती है आफत! MP से UP-बिहार तक 3 दिन...

उत्तराखंड में बढ़ सकती है आफत! MP से UP-बिहार तक 3 दिन जमकर बरसेंगे बादल


हाइलाइट्स

IMD के अनुसार अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी और पूर्वी मध्य भारत में भारी बारिश हो सकती है.
1 से 4 अगस्त के दौरान उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की/मध्यम बारिश की संभावना.
पूर्वी राजस्थान में 03 और 04 अगस्त बारी बारिश हो सकती है.

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से भारत के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी और पूर्वी मध्य भारत में भारी से बहुत भारी बरिश की गतिविधि जारी रहने की संभावना है. वहीं 3 अगस्त को पूर्वोत्तर भारत में बारिश गतिविधि में वृद्धि की भी भविष्यवाणी की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत में 2 से 3 अगस्त के बीच इसी तरह का मौसम बने रहने की संभावना है. इस बीच, 2 और 3 अगस्त को कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों और तटीय कर्नाटक में बारिश की गतिविधि में वृद्धि और अगले पांच दिनों के दौरान प्रायद्वीपीय भारत और पश्चिम भारत के शेष हिस्सों में वर्षा में कमी जारी रहेगी. वहीं देश की राजधानी दिल्ली के मौसम (Delhi-NCR Weather) की बात करें तो मंगलवार को आम तौर पर बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है.

पढ़ें- Monsoon Update: झमाझम बारिश और बाढ़… जुलाई में सामान्य से 15% अधिक बरसे बादल, मॉनसून पर IMD का बड़ा अपडेट

आज यहां होगी बारिश
IMD के अनुसार आज गांगेय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही आज उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, असम और मेघालय, कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

उत्तर पश्चिम भारत में जमकर होगी बरसात
मौसम विभाग के अनुसार 1 से 4 अगस्त के दौरान उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की/मध्यम छिटपुट से काफी व्यापक बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. IMD ने कहा है कि 2 से 4 अगस्त के दौरान हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश हिमाचल प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में 03 और 04 अगस्त को और पंजाब में 03 अगस्त को भारि बारिश होने के आसार हैं. 2 और 3 अगस्त को उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 2 अगस्त को पूर्वी उत्तर प्रदेश में बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है.

MP से महाराष्ट्र तक झमाझम बारिश
3 अगस्त तक पूर्वी मध्य प्रदेश में, 1 और 2 अगस्त को उत्तरी छत्तीसगढ़ में, 2 और 3 अगस्त को उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश में और 2 अगस्त को विदर्भ में हल्की/मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. 2 अगस्त को पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. वहीं अगले पांच दिनों के दौरान कोंकण और गोवा तथा मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में हल्की/मध्यम से व्यापक वर्षा के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है.

कर्नाटक में कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना
3 अगस्त को बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. 2 से 4 अगस्त के बीच तटीय कर्नाटक में हल्की/मध्यम व्यापक वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. शेष क्षेत्रों में बारिश की गतिविधि कम होने का अनुमान है. 3 अगस्त को तमिलनाडु में भी गर्म और उमस भरा मौसम रहने की संभावना है.

Tags: Heavy Rainfall, Imd, Weather Update



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments