Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleउर्फी की तरह आप भी लगाएं मुल्तानी मिट्टी का ये फेस पैक,...

उर्फी की तरह आप भी लगाएं मुल्तानी मिट्टी का ये फेस पैक, गोरी हो जाएगी रंगत


ऐप पर पढ़ें

स्किन को साफ और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए कुछ घरेलू चीजों का इस्तेमाल किया जा सकता है। आप चाहें तो कुछ बेहतरीन फेस पैक भी घर पर बनाकर तैयार कर सकते हैं। अपने अतरंगी फैशन सेंस के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाली उर्फी जावेद भी स्किन का ख्याल रखनो के लिए घर के बने फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। यहां उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए फेस पैक के बारे में जानिए।

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए…

– चावल का पानी

– मुल्तानी मिट्टी

– शहद

– नींबू

– कॉफी

– टमाटर

कैसे बनाएं फेस पैक

इस फेस को बनाने के लिए सबसे पहले  चावक को अच्छी तरह से धो लें और कुछ देर के लिए भिगो दें। जब कुछ घंटों के लिए ये पानी भीग जाए तो इसमें मुल्तानी मिट्टी भिगो दें। कुछ ही देर में मुल्तानी मिट्टी गल जाएगी। ध्यान रखें बहुत ज्यादा पानी में इसे ना भिगोएं क्योंकि बहुत पतला हो सकता है, जिसे अप्लाई करने में दिक्कत होगी। फिर इसमें कॉफी, नींबू, शहद, टमाटर का गूदा मिला लें। अच्छे से मिक्स करें और फिर चेहरे पर अप्लाई करें।

फेस पैक के फायदे-

फेस पैक को बनाने के लिए चावल के पानी का इस्तेमाल किया जाता है। ये  विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट का अच्छा स्रोत है। डेड स्किन को हटाने और रंग को चमकदार बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। ये एक एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है। वहीं मुल्तानी मिट्टी स्किन से एक्सट्रा तेल, गंदगी, सीबम, पसीना और गंदगी निकालती है। पैक में शहद भी यूज किया जाता है, ये मुंहासे और ब्रेकआउट से लड़ता है। नींबू भी स्किन की रंगत को निखारने, काले धब्बों को हल्का करने और टैन हटाने के लिए एक फायदेमंद है, हालांकि अगर आपकी ड्राई स्किन है तो इसे स्किप कर सकते हैं। कॉफी बेहतरीन एक्सफोलिएटर, डेड स्किन और टैन को हटाती है। वहीं टमाटर का रस छिद्रों को कसता है और सनबर्न से निपटने में मदद करता है।

Face Pack: कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए ओट्स से बनाएं फेस पैक, बेदाग होगी स्किन



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments