Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetएंड्रॉयड यूजर्स के लिए अच्छी खबर! आ रही है ChatGPT ऐप, फोन...

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अच्छी खबर! आ रही है ChatGPT ऐप, फोन में मिलेगा AI का मजा


ऐप पर पढ़ें

सॉफ्टवेयर कंपनी OpenAI के एडवांस्ड लैंग्वेज मॉडल ChatGPT की लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है और इस AI चैटबॉट का इस्तेमाल दुनिया के कोने-कोने में लोग अपनी जरूरतों के लिए कर रहे हैं। वेब और iOS प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध ChatGPT को अब Android डिवाइसेज में भी लॉन्च किया जा सकेगा और इसकी एंड्रॉयड ऐप लॉन्च होने जा रही है। कंपनी अगले हफ्ते एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर ChatGPT ऐप लॉन्च करने को तैयार है, जिसके बाद इसे इस्तेमाल करना और भी आसान हो जाएगा। 

लॉन्च के बाद से ही ChatGPT ने टेक की दुनिया में अपनी पहचान बनाई है और AI से जुड़ी क्षमताओं के चलते इसे खूब पसंद किया जा रहा है। ChatGPT के साथ ना सिर्फ यह टूल टेक्स्ट समझ सकता है या जेनरेट कर सकता है, बल्कि किसी इंसान की तरह बातें करने में भी सक्षम है। एंड्रॉयड ऐप के तौर पर इसकी उपलब्धता तय करेगी कि यह ज्यादा यूजर्स तक पहुंचे और इसे इस्तेमाल करने ज्यादा सुविधाजनक हो। 

हिंदी और भोजपुरी में जवाब देगा ChatGPT, मिला भारतीय भाषाओं का सपोर्ट

बेहतर प्राइवेसी पर रहेगा फोकस

ChatGPT के डिवेलपर्स ने शुरू से ही यूजर्स की प्राइवेसी पर फोकस रखा है और नई ऐप के साथ भी ऐसा ही देखने को मिलेगा। टूल को इस तरह डिजाइन किया गया है कि इससे इन-डेप्थ और कॉन्टेक्ट्स सेंसिटिव बातें की जा सकें। नए ऐप वर्जन को यूजर फ्रेंडली तरीके से डिजाइन किया गया है, जिससे सिंगल टैप भर से AI के साथ कन्वर्सेशन शुरू किया जा सके। 

अलग-अलग फील्ड्स में मिली मदद

AI चैटबॉट ChatGPT ने अपनी क्षमताएं पहले ही जाहिर की हैं और यह अलग-अलग क्षेत्रों में इस्तेमाल किया जा रहा है। इस टूल के साथ कंटेंट क्रिएशन से लेकर ट्रांसलेशन और कोडिंग तक का काम पहले से कहीं आसान हो गया है। एंड्रॉयड फोन में इसके आने के बाद ढेरों नए यूजर्स प्लेटफॉर्म से जुड़ेंगे। कंपनी को उम्मीद है कि यह मोबाइल के नए युग और AI-पावर्ड कम्युनिकेशन की शुरुआत होगी। 

AI कर देगा आपका सारा काम, फ्री में ऐसे इस्तेमाल करें Google Bard

मई में आई थी ChatGPT iOS ऐप

साल की दूसरी तिमाही में मई महीने में OpenAI ने अपनी सेवा की iOS ऐप लॉन्च की थी, जिसे Apple Store से कोई भी डाउनलोड कर सकता है। कंपनी ने उस लॉन्च के वक्त कहा था कि हमारी कोशिश आसान ऐक्सेस यूजर्स को देने की है और ऐसा ही प्रयास एंड्रॉयड ऐप के साथ भी किया जाएगा। इस प्लेटफॉर्म में लगातार सुधार तो हो रहे हैं लेकिन इससे मिलने वाले परिणामों को लेकर अक्सर इसकी आलोचना भी देखने को मिलती है। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments