Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsएक्साइज इंस्पेक्टर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

एक्साइज इंस्पेक्टर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन


JSSC Jobs 2023: नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने एक्साइज कॉन्स्टेबल के 583 पदों पर वैकेंसी निकाली है। जिसके लिए 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर दिया गया है।भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 जून है। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे निर्धारित तारीख तक आवेदन कर दें। क्योंकि इसके बाद आवेदन विंडो बंद कर दी जाएगी।नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के जरिए 237 अनारक्षित पद हैं। वहीं, आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग के लिए 59 पद, अनुसूचित जाति के लिए 57, अनुसूचित जनजाति के लिए 148, बीसी 1 के लिए 50 और बीसी 2 के लिए कुल 32 पद शामिल हैं। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

CCL Recruitment 2023: सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती


सैलरी
झारखंड आबकारी कॉन्स्टेबल के पद पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को पे मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत हर महीने 19 हजार 900 रुपए से लेकर 63 हजार 200 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

आयु सीमाअभ्यर्थियों की आयु 18 वर्ष से 25 साल तक होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में विभाग की तरफ से छूट भी दी जाएगी। आयु गणना अगस्त 2023 को मानक मानकर की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए झारखंड बोर्ड या फिर इसके समकक्ष बोर्ड से 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।

ऐसे करें अप्लाई
ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर, “आवेदन प्रपत्र (लागू करें)” पर क्लिक करें।
उम्मीदवार जेईसीसीई 2023 एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
रजिस्ट्रेशन करें और एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
फीस का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट कर दें।
फॉर्म डाउनलोड करें। आगे की जरूरत के लिए फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल कर रखें।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments