Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetएप्पल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 5 जून को, iOS 17, VR हेडसेट समेत...

एप्पल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 5 जून को, iOS 17, VR हेडसेट समेत ये होगा खास


नई दिल्ली। एप्पल की वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस का टेक्नोलॉजी लवर्स को तो बेसब्री से इंतजार होगा। यह इवेंट 5 जून 2023 को होने वाला है। एप्पल ने इस साल इवेंट में एक ट्विस्ट डाल दिया है। खबरों के अनुसार, इवेंट में ऑगमेंटेड रियलिटी और वर्चुअल रियलिटी को लेकर घोषणाएं की जा सकती हैं।एप्पल 2020 में सबसे पहले WWDC ईस्टर एग लाया था। अब से कई साल पहले, एप्पल ने इवेंट पेज पर AR सरप्राइज देना शुरू किया था जिसमें WWDC से सम्बंधित हिंट मिलती थीं। अब ईस्टर एग एक तरह का ट्रेडिशन बन गया है जिससे यूजर्स को हिंट मिलती है कि एप्पल क्या लेकर आने वाला है? 2020 में एप्पल ने अपने पहला AR ईस्टर एग पेश किया था। तब से यह ट्रेंड चला आ रहा है।WWDC23 के लिए AR ईस्टर एग को अनकवर करने के लिए सभी यूजर्स को अपने आईफोन या आईपैड पर एप्पल इवेंट वेबपेज पर जाना होगा। पेज पर एप्पल Logo पर टैप करना होगा। ऐसा करते ही यूजर्स को बेहतरीन AR एक्सपीरियंस मिलेगा।

iOS 16.5 Update : एप्पल के इस नए अपडेट में हैं Iphone यूजर्स के लिए शानदार फीचर्स

AR एक्सपीरियंस में एप्पल लोगो दिखता है जो कभी स्टैटिक तो कभी इवेंट की डेट- 5 जून 2023 को दिखाता है। यूजर्स का इस शिफ्टिंग एप्पल लोगो पर कंट्रोल होता है जिससे वो इसे किसी भी दिशा में घुमा सकते हैं, इसका साइज छोटा-बड़ा कर सकते हैं। वैसे भी एप्पल पसंद करने वाला इस इवेंट का बेसब्री से इंतजार करते हैं अब AR और VR की घोषणा के बाद से यह उत्साह और बढ़ गया है। ऐसी खबरें हैं कि इस इवेंट में एप्पल के रियलिटी प्रो हेडसेट को पेश किया जा सकता है।

WWDC हाइलाइट्स में AR के इंटेग्रेशन से पता चलता है कि टेक्नोलॉजी का महत्व हर क्षेत्र चाहे वो गेमिंग, एजुकेशन या प्रोडक्टिविटी हो, कितना बढ़ता जा रहा है। एप्पल AR पर लगातार काम कर रहा है। इससे यह उम्मीद की जा सकती है कि इस क्षेत्र में आने वाले समय में काफी विकास देखा जा सकता है। इससे काफी कुछ बदल जाएगा। इसके अलावा, इसी इवेंट पर 15-इंच Macbook आने की भी उम्मीद है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments