Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsएमपी पटवारी भर्ती में रिकॉर्ड तोड़ आवेदन, धीमा सर्वर अभ्यर्थियों को रुला...

एमपी पटवारी भर्ती में रिकॉर्ड तोड़ आवेदन, धीमा सर्वर अभ्यर्थियों को रुला रहा, जानें किन वजहों से बढ़ी परेशानी


ऐप पर पढ़ें

MP Patwari Recruitment 2023 Apply Online : अभ्यर्थियों को आवेदन में आ रही दिक्कतों को देखते हुए एमपी पटवारी भर्ती की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ( MPPEB ) ने पटवारी, ग्रुप-2 सबग्रुप-4 सहायक समपरीक्षक एवं समकक्ष पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि अब 23 जनवरी कर दी है। अंतिम दिन 19 जनवरी को आवेदकों के वेबसाइट पर उमड़ने के चलते सर्वर बेहद स्लो रहा। बीते तीन चार दिन से सोशल मीडिया पर अभ्यर्थी शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें  फॉर्म भरने में घंटों लग रहे हैं। अंतिम दिन तो हद ही हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक मंडल के पास 5 जनवरी से अब तक करीब 10 लाख आवेदन आ चुके हैं। ऐसे में जाहिर है कि भर्ती परीक्षा में कड़ा मुकाबला होने वाला है। चयन आसान नहीं होगा। अंतिम दिन ही करीब सवा लाख आवेदन आए। बताया जा रहा है की पटवारी के पदों के चलते इस भर्ती में आवेदन बंपर आ रहे हैं। 

अत्यधिक पदों को चुनने के चलते लग रहा समय

रिपोर्ट्स के मुताबिक कियोस्क संचालक अत्यधिक  प्राथमिकताएं होने का रोना रो रहे हैं। उनका कहना है कि सर्वर ठीक चलने पर भी फॉर्म भरने में घंटा  भर लग रहा है। अलग-अलग पदों के लिए 212 प्राथमिकताएं हैं। अधिकतर पदों के लिए योग्यता भी एक जैसी हैं इसलिए उम्मीदवार आवेदन में कई प्राथमिकताएं दर्ज करा रहे हैं।

इसके अलावा इस फॉर्म में एम्पलॉयमेंट रजिस्ट्रेशन नंबर भी मांगा गया है। उम्मीदवारों का कहना है कि रोजगार रजिस्ट्रेशन कराने में समय लग रहा है। रजिस्ट्रेशन के लिए समग्र-आई अनिवार्य कर दी है।

एमपी पटवारी भर्ती 2023 : खुशखबरी, आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, जानें 20 खास बातें

आपको बता दें कि इस  भर्ती में कुल 9073 पद हैं। इनमें पटवारी के 6755 पद हैं। पटवारी के रिक्त पदों में 2113 पद अनारक्षित हैं। 569 ईडब्ल्यूएस, 868 एससी, 1738 एसटी और 1518 ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षित हैं। इन पदों की भर्ती परीक्षा 15 मार्च 2023 से शुरू होगी। 

आवेदन के समय ये डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे, इसलिए इन्हें स्कैन करके रख लें

– अभ्यर्थी का कलर फोटो, हस्ताक्षर व स्वयं की हेंडराइटिंग को प्रपत्र प्रारूप 1 के अनुसार स्कैन करके रख लें। इन्हें ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में अपलोड करने होंगे।

– बर्थ डेट के सबूत के तौर पर 8वीं या 10वीं या 12वीं की मार्कशीट स्कैन करके रख लें।

– एससी, एसटी, ओबीसी के अभ्यर्थी जाति प्रमाण पत्र स्कैन करके रख लें।

फोटो के नियम

– कलर फोटो का बैकग्राउंड सफेद हो। तीन माह से पुराना न हो। फोटो पर फोटो खिंचवाने की डेट और अभ्यर्थी का नाम लिखा होना चाहिए। आवेदन में जैसी फोटो लगाएंगे, वैसी ही शक्ल (दाढ़ी या क्लीन शेव) में एग्जाम में उपस्थिति दर्ज करानी होगी। अगर पढ़ने में चश्मा इस्तेमाल करते हैं तो चश्मा लगवाकर ही फोटो खिंचवाएं। फ फोटो की कम से कम पांच कॉपियां सुरक्षित रखें। आगे काम आएंगी।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments