Friday, September 6, 2024
Google search engine
HomeNationalएलओसी पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, गोलीबारी में 1 जवान जख्मी, सेना...

एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, गोलीबारी में 1 जवान जख्मी, सेना अलर्ट पर


हाइलाइट्स

शुक्रवार देर रात पूंछ में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश.
सीमा पर मुस्तैद सैनिकों ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम.
गोलीबारी में एक सैनिक घायल.

जम्मू: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में घुसपैठ करने की अपनी नापाक हरकतों से आतंकी बाज नहीं आ रहे हैं. खबर है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करने का प्रयास कर रहे आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया. मुठभेड़ शुक्रवार देर रात पूंछ (Poonch) जिले के चक्का दा बाग क्षेत्र में हुई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात भारतीय सेना के जवानों ने कुछ संदिग्धों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करते देखा. इसके बाद सेना की तरफ से उन्हें ललकारा गया. फिर आतंकियों की ओर सेना पर गोलीबारी शुरू कर दी गई. इसके बाद भारतीय सेना की तरफ से भी जवाबी गोलीबारी शुरू की गई. इस गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया.

पढ़ें- VIDEO: अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने गाया ‘जन गण मन…’, फिर छुए PM मोदी के पैर, बताया शानदार व्यक्तित्व

घायल जवान को तत्काल सैन्य अस्पताल में भेजा गया. जहां जवान की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की कोशिश उस समय की जा रही है जब गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. घुसपैठ की कोशिश के बाद पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिस और सेना अलर्ट मोड पर है. हर आने जाने वाली गाड़ी को खंगाला जा रहा है और पूछताछ के बाद ही इन्हें आगे जाने की अनुमति मिल रही है.

मालूम हो कि इससे पहले सुबह कुपवाड़ा जिले के नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर माच्छिल सेक्टर में सुरक्षाबलों ने चार घुसपैठियों को मार गिराया. मारे गए आतंकियों के पास से हथियारों और नशीले पदार्थों का जखीरा बरामद हुआ है. इसमें 9 एके 47 राइफल, 14 एके मैगजीन, पिस्तौल की 288 गोलियां, 4 हैंड ग्रेनेड, तीन पिस्तौल, पांच पिस्तौल मैगजीन, 55 पैकेट हेरोइन (लगभग 55 किलो) और अन्य आपत्तिजनक सामग्री शामिल है. माच्छिल सेक्टर के काला जंगल में 22 व 23 जून की मध्यरात्रि घुसपैठ की सूचना मिली थी. गौरतलब हो कि इससे पहले 15 जून को घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम कर दी गई थी और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद भी किया गया था.

Tags: Jammu kashmir, Poonch



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments