Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalएसएसबी सब इंस्पेक्टर बनने का गोल्डन चांस, 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट करें...

एसएसबी सब इंस्पेक्टर बनने का गोल्डन चांस, 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट करें आवेदन


SSB SI Recruitment 2023 Notification: अगर आप सशस्त्र सीमा बल (SSB) में नौकरी (Sarkari Naukri) की चाहत रखते हैं, तो यहां आपके के लिए बढ़िया मौका है. SSB ने सब इंस्पेक्टर के रिक्त पदों पर बहाली के लिए आवेदन मांगे हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, वे SSB की आधिकारिक वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. यह गृह मंत्रालय के अधीन काम करता है. इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 111 पदों पर बहाली की जाएगी.

इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के भीतर करना होगा. अन्यथा इन पदों पर नौकरी पाने के अवसर से चूक जाएंगे. जो भी इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक होंगे वे योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण को नीचे ध्यान से जरूर पढ़ें.

भरे जाने वाले पदों की संख्या
सब इंस्पेक्टर (पायनियर): 20 पद
सब इंस्पेक्टर (ड्राफ्ट्समैन): 3 पद
सब इंस्पेक्टर (संचार): 59 पद
सब इंस्पेक्टर (स्टाफ नर्स महिला): 29 पद

अप्लाई करने के लिए योग्यता
उम्मीदवार जो भी SSB में सब इंस्पेक्टर बनना चाहते हैं, उनके पास नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा होनी चाहिए. तभी वे इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य होंगे.

ऐसे मिलेगी यहां नौकरी
जिन उम्मीदवारों के आवेदन सही पाए जाएंगे उन्हें भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. भर्ती स्थलों पर रिपोर्टिंग करने पर PET/PST के लिए बायो-मीट्रिक उपस्थिति, डिजिटल फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और अंगूठे का निशान आदि लिया जाएगा, जिसके बाद लिखित परीक्षा और मेडिकल परीक्षा होगी.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
SSB SI Recruitment 2023 अप्लाई लिंक
SSB SI Recruitment 2023 नोटिफिकेशन

फॉर्म भरने के लिए देना होगा आवेदन शुल्क
यूआर/ईडब्ल्यूएस श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को नेट बैंकिंग/क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड के माध्यम से ₹200 रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जो वापसी योग्य नहीं होगा. एससी, एसटी, ई-सर्विसमैन और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Jobs, Jobs in india, Jobs news, SSB



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments