Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalएसबीआई में बिना परीक्षा नौकरी पाने का बढ़िया मौका, 45000 मिलेगी मंथली...

एसबीआई में बिना परीक्षा नौकरी पाने का बढ़िया मौका, 45000 मिलेगी मंथली सैलरी


SBI Recruitment 2023 Notification: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का एक बेहतरीन मौका है. इसके लिए SBI ने रिज़ॉल्वर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 94 पदों पर बहाली की जाएगी.

SBI भर्ती 2023 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू हुई है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे 21 नवंबर, 2023 तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए सेवानिवृत्त बैंक अधिकारियों द्वारा आवेदन मांगे हैं. जो भी इन पदों पर नौकरी (Bank Job) पाने के इच्छुक हैं, वे सबसे पहले दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

SBI में फॉर्म भरने के लिए योग्यता
उम्मीदवार अगर एसबीआई के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं, इसलिए किसी विशिष्ट शैक्षणिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है. पर्याप्त कार्य अनुभव, प्रणाली और प्रक्रियाओं का गहरा ज्ञान और संबंधित क्षेत्र में समग्र पेशेवर क्षमता रखने वाले पूर्व अधिकारियों को प्राथमिकता दी जाएगी.

ऐसे होगा सेलेक्शन
चयन प्रक्रिया में इंटरव्यू राउंड भी शामिल है. उम्मीदवारों को सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स (असाइनमेंट विवरण, आईडी प्रमाण, आयु प्रमाण आदि) अपलोड करने होंगे, अन्यथा उनके आवेदन/उम्मीदवारी पर शॉर्टलिस्टिंग/साक्षात्कार के लिए विचार नहीं किया जाएगा.

ऐसे तैयारी होगी मेरिट लिस्ट
इंटरव्यू 100 अंकों का होगा. इंटरव्यू में योग्यता अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे. अंतिम चयन के लिए मेरिट लिस्ट केवल इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी, बशर्ते उम्मीदवार न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करें.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
SBI Recruitment 2023 नोटिफिकेशन
SBI Recruitment 2023 अप्लाई लिंक

नहीं देना होगा आवेदन शुल्क
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें किसी भी तरह का कोई भी शुल्क नहीं देना होगा. इसके अलावा इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट को देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें…
इन उम्मीदवारों की चमकी किस्मत, UPSC ने जारी की रिजर्व लिस्ट

Tags: Bank Job, Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Jobs, Jobs in india, Jobs news, Sbi



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments