Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetकन्फर्म टिकट की टेंशन खत्म, Paytm ऐप के नए फीचर से बनेगा...

कन्फर्म टिकट की टेंशन खत्म, Paytm ऐप के नए फीचर से बनेगा काम; ऐसे यूज करें


ऐप पर पढ़ें

लोकप्रिय पेमेंट ऐप Paytm की ओर से यूजर्स के लिए ट्रेन में कन्फर्म सीट रिजर्व करने का काम आसान किया जा रहा है और इसके लिए नया ‘Guaranteed Seat Assistance’ इसका हिस्सा बनाया गया है। यह फीचर तय करेगा कि यूजर्स को सफर से पहले अपने लिए टिकट बुक करने की स्थिति में कन्फर्म टिकट मिल सके। इस फीचर का फायदा खासकर त्योहारों के मौके पर लाखों यूजर्स उठा सकेंगे। 

नए फीचर के साथ यूजर्स को किसी रूट पर टिकट उपलब्ध ना होने की स्थिति में अन्य विकल्प दिखाए जाते हैं। यूजर्स को अन्य ट्रेन्स के अलावा सोर्स स्टेशन के आसपास मौजूद स्टेशंस से भी कन्फर्म बुकिंग के लिए सुझाव दिए जाएंगे। अगर आप नए Paytm फीचर के साथ कन्फर्म टिकट बुक करना चाहते हैं तो ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करने के बाद नया फीचर इस्तेमाल कर सकते हैं। 

आपको फॉलो करने होंगे ये स्टेप्स

– पेटीएम ऐप ओपेन करने के बाद आपको ट्रेन टिकट बुकिंग सेक्शन में जाना होगा और डेस्टिनेशन एंटर करनी होगी। 

– अगर आपकी ओर से चुने गए स्टेशन पर सभी टिकट वेटलिस्ट में हैं और कन्फर्म टिकट उपलब्ध नहीं है तो आसपास मौजूद वैकल्पिक स्टेशंस की लिस्ट दिखाई जाएगी। 

– नए फीचर के साथ आप देख सकेंगे कि वैकल्पिक स्टेशंस से कन्फर्म टिकट उपलब्ध है या नहीं। 

– यहां से बोर्डिंग स्टेशंस बदलते हुए कन्फर्म टिकट बुक किए जा सकते हैं। 

खास बात यह है कि आप ट्रेन रूट के किसी भी स्टेशन से कन्फर्म बुकिंग के बाद बोर्डिंग स्टेशन का चुनाव कर सकते हैं। बाद में बोर्डिंग स्टेशन बदला जा सकता है। इस तरह आपका टिकट किसी और स्टेशन से बुक होगा लेकिन आप दूसरे बोर्डिंग स्टेशन से कन्फर्म टिकट पर यात्रा कर पाएंगे।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments